बिहार में मिला 5और कोरोना संक्रमित मरीज ,आंकड़ा पहुंचा 182

0

पटना : बिहार में कोरोना वायरस का कहर हर रोज बढ़ता ही जा रहा है। इस वायरस के कहर को काम करने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कानून लागू है। देश की जनता घरों से बाहर नहीं निकल रहें है। इस बीच बिहार में लगातार कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है बिहार में 5 और कोरोना संक्रमित मरीज मिलें हैं। जिससे राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 182 हो गयी हैं।

बिहार के नालंदा और बक्सर जिले से मिला मरीज

Top Places to visit in Nalanda (Bihar Sharif), Bihar - Blog - Find ...स्वास्थ्य विभाग के सचिव संजय कुमार ने बताया कि यह मरीज बिहार के नालंदा और बक्सर से मिलें हैं । नालंदा के अस्थमा से एक और 2 बिहारशरीफ से दो मरीज मिले हैं। अस्थमा से मिले मरीज की उम्र 28 साल बताई जा रही है। यह एक पुरुष है। जबकि बिहारशरीफ से दो महिला कोरोना संक्रमित मिली है। जिसकी उम्र 35 और 55 साल बताई जा रही है।

swatva

Buxar Railway Station (BXR) : Station Code, Time Table, Map, Enquiryबक्सर से जिस मरीज के मिलने की पुष्टि हुई थी। वह बक्सर के नया भोजपुर से है। इसमें एक 6 साल की बच्ची के साथ 60 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बिहार में कोरोना से 2 लोगों की मौत हुई है। जबकि 44 लोगों ने कोरोना को मात देकर घर जा चके हैं। बिहार के अंदर फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 136 हो गई है। बिहार में आज तीन नए मामले सामने आने के बाद यह आंकड़ा 182 हो गया है।

कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 16

Bihar Stateअब तक बिहार में कोरोना प्रभावित जिलों की संख्या 16 हो गई है। तीन दिन पूर्व तक बिहार में मात्र 13 जिले ही कोरोना से पीड़ित थे। जबकि पिछले 48 घंटे में कोरोना के मरीज की पहचान भोजपुर और रोहतास ,बांका में होने के बाद प्रभावित जिलों की संख्या बढ़कर 16 हो गई। इनके पूर्व पटना, सीवान, मुंगेर, नालंदा, बेगूसराय, नवादा, गया, गोपालगंज, सारण, भागलपुर, वैशाली, बक्सर, और लखीसराय में कोरोना पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here