खाजपुरा में तैनात हो गए थे पूर्व में दिवंगत मजिस्ट्रेट, डीएम ने कहा-मानवीय भूल

0

पटना : एक मानवीय भूल ने कोरोना से प्रभावित पटना के सबसे संवेदनशील इलाके खाजपुरा में आज दिनभर अफरातफरी का माहौल कायम कर दिया। दरअसल इलाके में कल बुधवार को एकसाथ 7 कोरोना मरीज मिलने के बाद इलाके को सील करने के लिए विभिन्न चेकप्वाइंट पर मजिस्ट्रेट और जवानों की नियुक्ति की गई। एक प्रशासनिक चूक के कारण इसमें एक ऐसे मजिस्ट्रेट को भी तैनात कर दिया गया जो एक वर्ष पूर्व ही दिवंगत हो चुका था।

प्रशासन की इस चूक के बाद महकमे में अफवाह फैल गई कि खाजपुरा में तैनात एक मजिस्ट्रेट की अचानक मौत हो गई। इसके बाद कर्मियों में हड़कंप मच गया। मीडिया में भी खबरें चलने लगी। जब मामला पटना डीएम के संज्ञान में आया तो उन्होंने इसकी छानबीन शुरू की।

swatva

इस घटना के बाद वहां तैनात अन्य मजिस्ट्रेट एवं पुलिसकर्मी भी दहशत में आ गए। मामले की पड़ताल करने के बाद पटना डीएम ने बताया कि दरअसल यह सारा मामला एक मानवीय भूल और टाइपिंग की मिस्टेक से शुरू हुआ। दरअसल, खाजपुरा में किसी मजिस्ट्रेट की मौत नहीं हुई है। गलती से एक वर्ष पूर्व दिवंगत हो चुके एक जूनियर इंजीनियर का नाम भी प्रतिनियुक्त किये गए पदाधिकारी के तौर पर जारी कर दिया गया था। फिलहाल इस गलती को सुधार कर खाजपुरा के पूरे इलाके को सील कर वहां नए सिरे से अफसरों और जवानों की तैनाती कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here