विधायक के साथ कोटा गए सुरक्षाकर्मी सस्पेंड

0

नवादा एसपी ने किया सस्पेंड

नवादा : लॉकडाउन के कारण राजस्थान के कोटा शहर में फंसी अपनी बेटी को लाने के लिए हिसुआ विधायक अनिल सिंह सरकार गाड़ी तथा सुरक्षाकर्मी के साथ कोटा गए थे। ऐसे में सरकारी गाड़ी और सुरक्षाकर्मी को साथ ले जाने को लेकर विपक्ष और मीडिया ने सवाल उठाने लगे थे। इसको लेकर अनिल कुमार सिंह के दोनों बॉडीगार्ड को नवादा एसपी ने सस्पेंड कर दिया है। ससपेंड होने वाले दोनों बॉडीगार्ड विधायक के साथ कोटा गए थे। सस्पेंड करने का कारण यह बताया गया है कि दोनों बिना सूचना दिए कोटा गए थे। जब दोनों से स्पष्टीकरण मांगा गया तो दोनों ने कोटा जाने से इंकार कर दिया था। इसी कारण दोनों पर कार्रवाई की गई है।

ड्राइवर भी सस्पेंड

जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया था दरअसल वह सरकारी गाड़ी है, उन्हें यह गाड़ी सचेतक के रूप में यह गाड़ी उपलब्ध कराई गई थी। ऐसे में इस गाड़ी के उपयोग पर विपक्ष और मीडिया ने सवाल उठाने लगे थे। विधानसभा द्वारा मिली गाड़ी का लॉक डाउन में उपयोग करने को ले विधायक के ड्राइवर से स्पष्टीकरण माँगा गया था। आख़िर लॉक डाउन में सरकारी गाड़ी का उपयोग कैसे किया गया। इसके बाद ड्राइवर को भी सस्पेंड कर दिया गया।

swatva

एसडीएम को भी निलंबित कर दिया गया है

हिसुआ विधायक अनिल सिंह को कोटा का पास निर्गत किए जाने के मामले में सदर एसडीएम अनु कुमार को निलंबित कर दिया गया है। नवादा जिलाधिकारी यशपाल मीणा की अनुशंसा पर सामान्य प्रशासन विभाग ने उन्हें निलंबित किया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय मगध प्रमंडल आयुक्त के कार्यालय में निर्धारित किया गया है।

मालूम हो की कोटा में फँसे छात्रों को वापस बुलाए जाने की उठ रही मांगो पर नीतीश कुमार ने अपना रुख़ साफ़ करते हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि छात्रों को कोटा से वापस बिहार लाना लॉकडाउन का उल्लंघन है। अगर छात्रों को वापस लाया जायेगा तो फिर लॉकडाउन का क्या मतलब रह जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here