20 अप्रैल : बक्सर की मुख्य ख़बरें

0
buxar news

कोरोना वॉरियर्स का ग्रामीणों ने फूलों की माला पहना किया सम्मानित

बक्सर : कोरोना महामारी से बचाव में जुटे कोरोना वॉरियर्स मेडिकल टीम और पुलिस कर्मियों को ग्रामीणों ने फूल वर्षा कर उनका स्वागत किया। भाजपा नेता शम्भुनाथ पाण्डेय के नेतृव में आज सोमवार को ब्रह्मपुर गांव के लोगों ने पुलिस को मास्क की जगह खादी का गमछा और फूल वर्षा कर स्वागत किया, कोरोना महामारी वैश्विक रूप धारण कर लिया है। लॉक डाउन 2.0 में मेडिकल टीम और पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ गयी है। इस बीमारी को फैलने से रोकने में पुलिस और मेडिकल टीम लगातार परिश्रम कर रही है।

पुलिस कर्मियों की हौसला अफजाई करना हम ग्रामीणों का भी कर्तव्य है। बक्सर में भी कोरोना के चार मरीजों के मिलने से परेशानी और बढ़ गई है। मौजूदा दौर में पुलिस का कर्तव्य निष्ठां का फलाफल सामने दिखाई पड रहा है, सोमवार की सुबह ब्रहमपुर के प्रबुध्जन थाना परिसर में पहुचकर सभी पुलिस कर्मियों का स्वागत किया। इस मौके पर प्रविंद कुमार मिश्र,आचार्य धर्मेन्द्र पाण्डेय, घनश्याम सिंह, राजेश कुमार पाण्डेय, जीतेन्द्र पाण्डेय, भ्रिदुल मिश्र, नंदन पाण्डेय, प्रकाश गुप्ता, सहित सैकड़ो लोग शामिल हुये, थानाध्यक्ष बीएन चौधरी ने सभी ग्रामीणों का आभार व्यक्त किया।

swatva

संदीग्द पल्सर बाइक जब्त, जाच में जुटी पुलिस,

बक्सर : सिमरी पुलिस ने आज सोमवार को सडक किनारे खड़ी एक पल्सर बाइक जब्त किया है। सड़क पर बदमाशों ने पुलिस को देख बाइक सड़क किनारे खड़ी कर भाग निकले। पुलिस ने बाइक को जब्त कर थाने ले आई तथा इसकी छानबीन में जुट गई है।

मिली जानकारी के अनुसार रघुवीर सिंह दलबल के साथ सिमरी मुख्य सडक पर वाहन जाच कर रहे थे, तभी एक काले रंग की पलसर बाइक पर सवार बदमाश सड़क किनारे बाइक खड़ी कर रफूचक्कर हो गए। पुलिस ने बाइक को जब्त कर थाने ले आई, पुलिस बाइक की जांच पड़ताल तथा उस बाइक पर सवार लोगों की तहकीकात करने में जुट गयी है।

डीएम के प्रेस कॉन्फ्रेंस में नहीं दिखा सोशल डिसटेंसिंग

बक्सर : केंद्र व राज्य सरकार लोगों से कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रही है अपर बक्सर में डीएम के के प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां खुद पत्रकारों ने ही उड़ा दी।

डीएम अमन समीर ने वैश्विक कोरोना महामारी को लेकर रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैश्विक महामारी कोरोना पर सरकार द्वारा निर्धारित नई गाइड लाईन के बारे में बताया तथा जिले में कोरोना के दो नये मरीज मिलने के बारे में भी जानकारी दी। पर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसी भी पत्रकारों ने सोशल डिसटेंसिंग का ख्याल नहीं रखा।

डीएम ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में दी ढील

बक्सर : डीएम ने आज सोमवार को समाहरणालय कक्ष में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कुछ ढील देने की जानकारी दी। अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी द्वारा दिए गए नई गाइड लाइन के तहत नगर परिषद, के बाहर के क्षेत्रों में यह ढील दी गई है। सहरी क्षेत्र में पूर्व की भाती जो आवश्यक सेवाए चल रही थी वह जारी रहेगी।

डीएम ने इससे पूर्व में बताया था कि ग्रामीण क्षेत्रो में मनरेगा, नल-जल, योजना का कार्य होगा, कार्य करने और कराने वाले व्यक्ति को सोशल डिसटेंसिंग का पूरा अनुपालन करना होगा। सोमवार को जिलाधिकारी ने प्रेस वार्ता में पत्रकारों से कहा कि इसके अलावे निर्माण कार्य के प्रयोग में लाये जाने वाली वस्तुओं एवं कृषि उपकरण और उससे जुड़े, मरम्मत का कार्य हो सकेगा। मनरेगा के तहत वैसे व्यक्तियों को भी कम मिलेगा जो बाहर से आये है, जिले में कौन कौन सी कार्य करने और कराने की छुट मिली है। डीएम ने उसकी एक लिस्ट जारी की है।

शेषनाथ पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here