19 अप्रैल : सिवान की मुख्य ख़बरें

0
30 सितंबर : सिवान की मुख्य ख़बरें

डीएलएसए ने जरूरतमंदो के बीच किया खाद्य सामग्री का वितरण

  • न्यायाधीशों ने बताएं कोरोना से बचाव के नुस्खे

सिवान : वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर लगाए गए लॉक डाउन से उत्पन्न हुए संकट को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से लगातार जरूरतमंद लोगों के बीच खाद्यान्नसे लेकर आवश्यक सामग्रियों का वितरण किया जा रहा है। साथ ही साथ कोरोना महामारी से निपटने को लेकर दिए गए दिशा-निर्देश के अनुपालन हेतु लोगों को जागरूक किया गया।

जीरादेई प्रखंड के विजयीपुर अकोल्ही शीशहानी आदि गावों के सैकड़ों जरूरतमंद परिवारों के बीच जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में एडीजे 6 जीवन लाल के नेतृत्व में चावल आटा सब्जी नामांक मसाला हल्दी तेल साबुन तथा मास्क आदि का वितरण किया गया। इस अवसर पर डीएलएसए के सचिव एनके प्रियदर्शी ने लोगों से अपील की कि वह इस महामारी से निपटने के लिए एक दूसरे से दूरी बना कर रहे, घरों में रहे, अत्यंत आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले तो मुंह को मास्क या तोलिया से ढककर निकले। साथ हीं साबुन से हाथ को बार बार अच्छी तरह से धोने के पश्चात ही चेहरा को स्पर्श करें।

swatva

कार्यक्रम में लोगों से अपील करते हुए ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट आर एस पांडे ने कहा की पूरी दुनिया मे अभी इस बीमारी का कोई इलाज निकल कर सामने नहीं आया है। ऐसे में से बचने के लिए बचाव ही एकमात्र रास्ता है। रेड क्रॉस के प्रभारी सचिव राजीव रंजन राजू ने लोगों से कहा कि इस महामारी से कोई अकेले नहीं लड़ सकता है इसके चेन को तोड़ने के लिए हम सभी को आगे आना होगा तथा सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से पालन करना होगा. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएलएसए के पैनल एडवोकेट डॉ विजय कुमार पांडे ने कहा कि कोरोना का यह संकट मानवता के लिए एक अभिशाप है। तथा जब तक इसका इलाज निकलकर सामने नहीं आता है हम सभी को अपनी आदतों

पुजारी हत्याकांड का पर्दाफाश, ,हत्या आरोपी गिरफ़्तार

सिवान : पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए महज चार दिन पूर्व हुए मन्दिर में चोरी एवं उसके पुजारी हत्याकांड में संलिप्त दो अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इस घटना का पटाक्षेप करते हुए पुलिस अधीक्षक अभिनव कुमार ने आज रविवार को अपने ई- प्रेस ब्रीफिंग में बताया कि मंदिर में चोरी की घटना महज इस कांड से ध्यान भटका ना था। हत्या के पीछे का रहस्य मंदिर के महंत या पुजारी के स्थान पर कब्जा करना था।

विदित हो कि 15 अप्रैल 20 की रात्रि में महेंदार स्थित हनुमान गढ़ी मंदिर के तत्कालीन पुजारी योगेंद्र शुक्ला उर्फ शुक्ला बाबा 70 की हत्या अज्ञात अपराधियों ने तेज धार रॉड और डंडा से पीट पीट कर कर दिया था तथा मंदिर से मुर्तियों को चुरा लिया था।पुलिस ने जाँच के क्रम में रामजी मिश्रा एवम धनन्जय चौबे को गिरफ्तार किया ।जिसने इस कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली।

डॉ विजय कुमार पाण्डेय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here