नेपाल की मस्जिद में छिपे 12 जमाती कोरोना पॉजिटिव, बिहार में अलर्ट

0

काठमांडू/पटना : दिल्ली के तबलीगी जमात से लौटकर नेपाल की एक मस्जिद में छिपे 12 लोगों में एक साथ कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है। इसके बाद यहां चिंता काफी बढ़ गई है। नेपाल के पूर्वी हिस्से में रहे उदयपुर की एक मस्जिद में छिपे 12 जमातियों में कोरोना का रिजल्ट पॉजिटिव होने की पुष्टि यहां के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कर दी है। ये सभी भारतीय मुसलमान हैं और दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज मस्जिद में छापा पडने के बाद वहां से भाग कर नेपाल पहुंचे थे।

यह पहली बार है जब नेपाल में एक साथ एक ही दिन में और एक ही स्थान पर कोरोना मरीजों की संख्या इतनी अधिक मिली है। इससे पहले बीरगंज में 3 भारतीय जमातियों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। इन सभी जमातियों के भारत में सख्ती के बाद बिहार के रास्ते नेपाल पहुंचने की बात कही जा रही है। इसे देखते हुए उनके ट्रैवल रूट में आने के कारण बिहार में भी अधिकारियों के माथे पर बल पड़ गए हैं। इसे देखते हुए बिहार के सीमावर्ती जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।

swatva

इस ताजा खुलासे के बाद नेपाल में अब तक कोरोना मरीजों की संख्या 30 पहुंच गई है जिनमें अकेले तबलीगी जमात से जुड़े हुए मरीजों की संख्या 19 है। इनमें भारतीय नागरिकों की संख्या 15 है। इस घटना के बाद नेपाल सरकार ने मस्जिद के भीतर बनाए गए क्वारंटीन को खाली करा कर उसे सील कर दिया है। नेपाल के अन्य इलाकों के मस्जिदों को भी खाली करा कर सील किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here