हेमंत सरकार की मंशा महामारी से लड़ने की नहीं बल्कि तुष्टिकरण की है : बाबूलाल मरांडी

0

रांची : झारखण्ड में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को पत्र लिखकर राज्य सरकार से राज्य में लागू किये गए लॉकडाउन को कड़ाई से पालन कराने का आग्रह किया है।दोनों नेताओं ने पत्र के माध्यम से आग्रह किया है कि कोरोना महामारी की गंभीरता को समझते हुए राज्य सरकार कोरोना प्रभावित सभी क्षेत्रों में बिना भेदभाव के कठोरता पूर्वक लॉकडाउन के नियमों का पालन कराएं, ताकि राज्य में महामारी का फैलाव नियंत्रित रहे और आमजन सुरक्षित हों।

कोरोना संकट से भारत भी अछूता नही

Coronavirus India Updates: Corona Cases in India, Covid-19 ...बाबूलाल मरांडी और प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश कहा कि विश्वव्यापी कोरोना संकट से अपना देश भारत भी अछूता नही है। देश में समय से पहले देशव्यापी लॉकडाउन लगाने की वजह से महामारी अन्य देशों की तुलना भारत मे बहुत हद तक नियंत्रित है।मालुम हो की झारखंड प्रदेश में कुछ राज्य के सीमित क्षेत्रों में ही प्रभावी दिख रहा है।राज्य में 3 से 4 जिलों में इसके संक्रमित मरीज अबतक मिले हैं। प्रभावित मरीजों की जांच में फैलाव के कारण स्पष्ट झलक रहे हैं।

swatva

राज्य सरकार में इस गंभीर संकट से निपटने के लिये दृढ इच्छाशक्ति का अभाव

भाजपा के दोनों नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार के हर संभव मदद के बावजूद राज्य सरकार में इस गंभीर संकट से निपटने के लिये दृढ इच्छाशक्ति का अभाव स्पष्ट झलक रहा है। हेमंत सरकार की मंशा महामारी से लड़ने की नही बल्कि तुष्टिकरण की है। रांची स्थित हिंदपीढ़ी क्षेत्र हॉट स्पॉट में तब्दील हो चुका है। जहाँ राज्य के 27 में से 13 मरीज चिन्हित हुए है ,एक की मौत भी हो चुकी है। परंतु क्या कारण है कि यहां लॉक्ड डाउन का माखौल उड़ रहा है,कोरोना योद्धाओं को रोज अपमानित होना पड़ रहा है, सेवा कर्मियों पर थूका जा रहा है,चिन्हित मरीज को अस्पताल ले जाने में हंगामा हो रहा है। सैंपल कलेक्शन और सैनिटाइजर छिड़कने में भी सेवा कर्मियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा।

दुर्भाग्यपूर्ण बात तो यह है कि इस क्षेत्र में नियमो के अनुपालन कराने हेतु पदाधिकारी भी मजहब विशेष के ही प्रतिनियुक्त है । कोरोना प्रभावित मृतक के अंतिम संस्कार के गाइड लाइन निर्धारित होने के बावजूद प्रशाशन दबाव में उलझ रहा है।

इसके साथ उन्होंने कहा कि प्रदेश भारतीय जनता पार्टी अनुरोध करती है कि कोरोना महामारी की गंभीरता को समझते हुए राज्य सरकार कोरोना प्रभावित सभी क्षेत्रों में बिना भेदभाव के कठोरता पूर्वक लॉक्ड डाउन के नियमो का पालन कराए ताकि राज्य में महामारी का फैलाव नियंत्रित रहे और आमजन सुरक्षित हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here