नवादा में पहले कोरोना संक्रमित मरीज ने कोरोना को दी मात

0

नवादा : नवादा के पहले कोरोना संक्रमित मरीज मो. खुर्शीद मुस्तफा को बुधवार को स्वस्थ्य होने के बाद सदर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया। इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमित कुल 38 मरीजों को अब तक डिस्चार्ज किया गया है। ख़ुर्शीद मुस्तफ़ा को कोविड-19 वारियर का प्रमाण पत्र दिया गया है, अस्पताल के एंबुलेस से उन्हें घर तक पहुंचा दिया गया। वे नवादा नगर के कमालपुर मोहल्ला के निवासी है। अस्पताल से विदाई के मौके पर सिविल सर्जन डॉ विमल प्रसाद सिंह, डीडीसी वैभव चौधरी, पीजीआरओ सह सदर अस्पताल के प्रभारी अशोक कुमार तिवारी, सदर एसडीएम अनु कुमार आदि मौजूद थे।

स्वस्थ्य होकर घर लाैट रहे मुस्तफा (38 वर्ष) ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। लोग सतर्कता बरतें, घरों से बाहर नहीं निकलें। जिन्हें कुछ तकलीफ हो अस्पताल आकर जांच कराएं। मैं स्वयं अपनी जांच कराने अस्पताल आया था। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया। मैं घबराया नहीं, आज स्वस्थ होकर घर लौट रहा हूं। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा उन्हें स्वस्थ्य होने का प्रमाण पत्र भी दिया गया है। बता दें कि 8 मई को उनका पहला जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया था। बाद में दो रिपोर्ट निगेटिव आया। फिलहाल, उन्हें 14 दिनों तक घर में क्वरंटाइन रहने को कहा गया है।

swatva

बिहार स्वास्थ्य विभाग ने एक रिपोर्ट में बताया है कि 30 प्रतिशत रिकवरी रेट के साथ बिहार में कोरोना संक्रमित मरीजों की रिकवरी रेट के मामले में शीर्ष राज्यों में शामिल है। बिहार में कोरोना से मृत्यु के भी कम मामले सामने आए है। अबतक बिहार में केवल एक मौत हुई है, बिहार में कोरोना से हुई मौत का रेट 1.7 है।

बिहार में कोरोना पॉजिटिव के 8 मरीज कल यानी गरूवार को पटना के एनएमसीच से डिस्चार्ज किया जायेगा। एनएमसीच व नवादा के साथ अब तक बिहार से कुल 38 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य हो कर अपने घर लौट गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here