झारखण्ड में नक्‍सलियों का तांडव, पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन जारी

0
illustrative image

झारखंड : बोकारो, जिला के झुमरा पहाड़ की तलहटी में स्थित बेंदी गांव में जिला पुलिस व सीआरपीएफ के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई। 20-25 मिनट तक चले मुठभेड़ में दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां चली। पुलिस को भारी पड़ता देख सभी नक्‍सली अंधेरे का लाभ उठाकर जंगल की ओर भाग निकले। मुठभेड़ के बाद जंगल में नक्सलियों की खोज के लिए पुलिस के द्वारा सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

डीआईजी प्रभात कुमार ने घटना की पुष्टि की है, घटना सोमवार की देर शाम की है इस मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने की कोई सूचना नहीं है। पुलिस हुए सीआरपीएफ़ को अपने सूत्रों से झुमरा पहाड़ के बेंदी मुरपा के जंगलों में 15 से 18 नक्सलियों के छिपे होने की ख़बर मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस और सीआरपीएफ़ के जवानो ने जंगल में जा नक्सलियों की खोजबीन शुरू कर दी पुलिस की भनक लगते ही नक्सली चौकन्ना हो गए और सुरक्षा कर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा कर्मियों ने भी फायरिंग की। 20 से 25 मिनट तक चले इस मुठभेड़ में किसी नक्सली के मारे जाने की सूचना नहीं है न ही कोई सुरक्षा कर्मी इस मुठभेड़ में घायल हुआ है।

swatva

मुठभेड़ में मिथलेश दस्ता की होने की सूचना मिल रही है। दस्‍ते में 15 से 18 की संख्या में नक्सली मुठभेड़ में शामिल होने की आशंका जताई जा रही है। घटना बोकारो जिला के चतरोचट्टी थाना क्षेत्र की है। मुठभेड़ की पुष्टि कोयलांचल डीआईजी प्रभात कुमार ने की है। मुठभेड़ में कोबरा बटालियन, सीआरपीएफ और जिला बल के जवान शामिल थे। सर्च ऑपरेशन में पुलिस ने नक्सलियों का बहुत सारा सामान बरामद किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here