15 अप्रैल : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

शिक्षक संघ ने शिक्षकों से की एकता बनाएं रखने की अपील

सारण : जिला माध्यमिक शिक्षक संघ के संयुक्त सचिव विष्णु कुमार, प्रखंड सचिव सुनील कुमार, सत्येंद्र पांडे, डॉ रजनीश कुमार, राइशुल खान, श्याम तिवारी, संयुक्त रूप से तमाम शिक्षक साथियों से अपील की है कि बंधुओ आप अपनी चट्टानी एकता को बरकरार रखे हमें कामयाबी अवश्य मिलेगी आज कुछ लोगों के द्वारा हड़ताल को कमजोर करने की साजिश हो रही है।संघीय पदाधिकारियो पर झूठा और अमर्यादित टिप्पणी करवाई जा रही है।इससे हमें सचेत रहना है।संघ का नेतृत्व कभी नकारात्मक राजनीति नहीं किया है।इसलिए संघ के नेतृत्व वर्ग में आस्था रखे। अनुमंडल सचिव सुजीत कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार से अपने पत्रों के माध्यम से भ्रम की स्थिति फैलायी जा रही है इसलिए बहकावे में न आवे। जिस प्रकार संघ के नेतृत्व पर विश्वास कर के हड़ताल में हमारे सारे नियोजित शिक्षक चले है उससे सरकार घबरा गई है।हमलोग अपनी चट्टानी एकता बनाय रखे। कुछ ही समय में सफलता हमारी कदम चूमेगी।

किसी भी बैंक के खाताधारक घर बैठे पोस्ट मास्टर से ले सकेंगे पैसा

सारण : वैश्विक महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए लॉक डाउन को अब 3 मई तक बढ़ा दिए जाने पर लोग अपनी ज़रूरत के हिसाब से पैसों की कमी को देखते हुए पैसा निकालने बैंकों में पहुँच रहे है जिसके कारण बैंकों में काफ़ी भीड देखी जा रहा है। राज्य सरकार के निर्देश के अनुसार बैंक कर्मियों के साथ जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने एक बैठक कर कई महत्वपूर्ण निर्देश दिए जिसमें उन्होंने बैंकों को समुचित व्यवस्था व टेंट लगाकर पेयजल के साथ ग्राहकों को सेवा देने तथा भीड़भाड़ से बचने व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का निर्देश दिया।

swatva

जहां साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बैंक अपने सीएसपी संचालकों से भी खाता धारकों के लिए समुचित व्यवस्था करने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा कई अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं को ध्यान में रखकर कार्य करने की सलाह दी। वही मौके पर उन्होंने यह भी बताया कि किसी भी बैंकों का खाता अगर उस ग्राहक के आधार से लिंक है तो वह व्यक्ति अपना पैसा घर बैठे अपने नजदीकी पोस्ट मास्टर से पा सकता है या किसी भी नजदीकी पोस्ट ऑफिस से भी जाकर अपना पैसा प्राप्त कर सकता है। वहीं इसमें सुविधा बढ़ाने को लेकर पोस्ट ऑफिस में एक नियंत्रण कक्ष बनाई है। जहां किसी भी बैंक कर्मियों को लेन देन में दिक्कत को लेकर इस नियंत्रण कक्ष से हेल्प ले सकते हैं। इस बैठक के आयोजन में पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय, उप विकास आयुक्त अमित कुमार, अपर समाहर्ता बैंकिंग व ग्रामीण बैको के प्रबंधक सहित कई बैंक मैनेजर तथा अधिकारी मौजूद रहे।

लॉक डाउन के उलंघन में वसूले 2.13 लाख रुपए

सारण : कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए 21 दिनों की लॉक डाउन को अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। दौरान लोगों घरों में रहने की अपील की रही है। पर लोग इस आदेश मान नहीं रहे है और किसी बहाने सडकों पर निकल जा रहे इसी संबंध में सारण पुलिस ने लॉक डाउन के उल्लंघन करने के आरोप में जिले के कुल 195 वाहनों पर कार्रवाई करते हुए ₹2 लाख 13 हजार की वसूली की है।

यह जुर्माना कोरोना वायरस को लेकरलगाए गए लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाने वाले दो पहिया व चार पहिया वाहनों के चालकों पर कार्रवाई करते हुए यह वसूली की गई है । वहीं पिछले हफ्ते की रिपोर्ट के अनुसार लगभग ₹27 लाख की वसूली की गई थी जो नियमों को सख्त करते हुए पुलिस अधीक्षक के निर्देशों के अनुसार यह कार्रवाई की गई।

दीपोत्सव के रूप में मनाई गई बाबासाहेब की जयंती

सारण : जिला जदयू महादलित प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष ईश्वर कुमार राम के आवास पर मंगलवार संध्या संविधान निर्माता व भारत रत्न बाबासाहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की 129 वीं जयंती एमएलसी वीरेन्द्र नारायन यादव और जदयू नेता सत्यप्रकाश यादव की उपस्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए दीप जलाकर मनाई।

इस अवसर पर टीचर मनोज कुमार महतो, चरण दास, दलित, महादलित, पिछड़ा एवं अतिपिछड़ा वर्ग लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग पालन करते हुए बाबासाहेब की जयंती को दीपोत्सव के रूप मनाया। इस अवसर पर सुरेन्द्र राम, मनोज कुमार, संतोष कुमार, सतीश कुमार, राजेश कुमार, अमरजीत कुमार,नंदू कुमार, गुडडू राम, शत्रुध्न राम, जितेंद्र राम, रामलायक भारती, राज कुमार राम, शिव शंकर राम, उत्तम कुमार, रवि कुमार, अवधेश कुमार, चरण दास, विक्की कुमार, दिनेश चंद्र, सुधीर कुमार, सुरेन्द्र राम,विनोद कुमार सहित हजारों घरो में बाबा साहेब की जयंती पर दीपावली की तरह धूम धाम से बाबा साहेब की जयंती मनाया गया जदयू नेता ईश्वर कुमार राम ने कहा की बाबा साहेब डॉ भीम राव अंबेडकर के त्याग बलिदान के कारण संविधान के माध्यम से दलित पिछड़ा, सोसित समाज में धीरे धीरे समानता का प्रकाश फैल रहा हैं| बाबा साहेब ने महिलाओं एवं पुरुषों की शिक्षा समानता एवं आरक्षण का अधिकार दे कर प्रकाशित किए ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here