राज्यकर्मियों का वेतन दोगूना करे सरकार, कटौती की तो आंदोलन : मरांडी

0

रांची : झारखंड में भाजपा विधायक दल के कद्दावर नेता बाबूलाल मरांडी ने कोरोना संकट के बीच विषम परिस्थितियों में काम कर रहे राज्य के स्वास्थ्यकर्मियों, सफाईकर्मियों और पुलिसकर्मियों का मौजूदा अवधि में वेतन दोगुना करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा जिसमें उन्होंने वित्त मंत्री के हाल में दिये राज्यकर्मियों के वेतन में कटौती संबंधी बयान से बचने की सलाह देते यह भी कहा कि यदि सरकार ऐसा करेगी तो भाजपा जनआंदोलन छेड़ देगी।

सीएम हेमंत सोरेन को लिखे गए पत्र में श्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ये सभी राज्यकर्मी संकट की घड़ी में पूरी तत्परता व ईमानदारी से अपने काम में जुटे हुए हैं। सभी अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की सेवा कर रहे हैं। ऐसे में इनके वेतन में कटौती तो दूर, इनका वेतन दोगूना करने पर विचार करना चाहिए। इन कोरोना योद्धाओं की तत्परता और लगन को देखते हुए प्रोत्साहन स्वरूप इस अवधि का इनका वेतन दोगुना कर देना चाहिए। बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ऐसा करने से उन सभी का मनोबल बढ़ेगा। उन्हें इस बात का एहसास होगा कि लोगों के साथ-साथ सरकार भी हम लोगों के साथ हैं।

swatva

श्री मरांडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को लिखे गए पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि झारखंड के गांवों में 86.4 प्रतिशत और शहरों में 60.2 प्रतिशत लोगों के पास राशन कार्ड है। उन्होंने कोरोना जैसी महामारी से राहत दिलाने के लिए सरकार से सभी लोगों को राशन मुहैया करने की मांग भी पत्र में की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here