10 अप्रैल : चंपारण की मुख्य ख़बरें

0
चंपारण की मुख्य ख़बरें

भारत-नेपाल बॉर्डर पर चौकसी हुई सख्त

चंपारण : रक्सौल-नेपाल में सक्रिय आइएसआइ के कार्यकर्ताओं के द्वारा भारत-नेपाल की खुली सीमा का लाभ लेकर कोरोना फैलाने की साजिश का खुलासा होने के बाद सीमा पर सख्ती बढ़ा गयी है। एसएसबी के साथ-साथ राज्य पुलिस भी निगरानी कर रही है और हर आने-जाने वालों की सघन तलाशी ली जा रही है। हालांकि नेपाल और भारत दोनों देश में लॉक डाउन होने के बाद से सीमा पार से आवाजाही तो बंद है। लेकिन, इसके बावजूद कुछ खुफिया एंजेसियों की इनपुट के बाद सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी हो गयी है।

सशस्त्र सीमा बल 47वीं वाहिनी के सेनानायक प्रियवर्त शर्मा ने बताया कि पुराने इनपुट के आधार पर मोतिहारी और बेतिया के डीएम को पत्र लिखा गया था। सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानो को भी विशेष निर्देश दिया गया है कि वे इस बात की निगरानी रखे कि किसी तरह के आवाजाही नहीं हो। यहां बता दे कि एसएसबी के सेनानायक ने पत्र लिखकर बताया है कि नेपाल में जगरनाथपुर सेढ़वा का रहने वाला जालिम मुखिया नेपाल में 40 से 50 की संख्या में कोरोना संदिग्धों को रखा है। जिसको भारत में भेजने की योजना है।

swatva

इनलोगों का लक्ष्य है कि इन संदिग्धों के माध्यम से भारत में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ाया जाए। इस इनपुट के बाद मोतिहारी व बेतिया जिला की पुलिस के द्वारा भी निगरानी बढ़ा दी गयी है। सीमा पर एसएसबी के जवान 24 घंटे गस्त लगा रहे है और खुफिया तंत्र को मजबूत कर सुचनाओ को इकठ‍्ठा किया जा रहा है। जालिम मुखिया पहले से सीमाई इलाके में अवैध हथियार के तस्करी और जाली नोट का कारोबारी रहा है।

राजन दत्त द्विवेदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here