बिहार में 60 हुई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या

0

पटना : पूरे विश्व में कोरोना वायरस एक महामारी के तौर पर फैल चुका है। विश्व के सारे देशों में त्राहिमाम मचा हुआ है। भारत में भी अब तक कोरोना के 5000 से अधिक संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। भारत में सर्वाधिक असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। हालांकि भारत में इस वायरस से निपटने के लिए देश के प्रधानमंत्री के आदेश के बाद 21 दिन का लॉक डाउन भी है। इस लॉक डाउन का भारत में आज 17 दिन हो चुके है। भारत के लोग कोरोना वायरस के चैन को तोड़ने के लिए घरों में कैद है। इस बीच बिहार में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। बिहार में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 60 हो गईं है।

सीवान बना हॉटस्पॉट एरिया

Coronavirus: Madhya Pradesh To Seal 3 Major Cities Amid Spurt In ...बिहार में कोरोना के सबसे अधिक मरीज सीवान जिले से मिले है। सिवान से अब तक 29 मामले सामने आ चुके हैं। गौरतलब है कि कल देर रात भी जो मामले सामने आए थे उनका भी सिवान से ही नाता था और अभी भी जो 2 मामले सामने आए हैं उनका भी सिवान से नाता होता है। इन 2 मरीजों में से एक बच्ची और एक पुरुष है। मालूम हो कि सिवान को पहले से ही हॉटस्पॉट एरिया बनाकर सील कर दिया गया है। इसके बावजूद यहां कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है।

swatva

केंद्र सरकार ने बिहार में भेजी स्पेशल टीम

The Central Government of India to repeal 1,824 obsolete lawsबिहार में कोरोना वायरस के मामलों में एकाएक हुई वृद्धि के बाद केंद्र सरकार भी एक्शन में आ गई है। मोदी सरकार ने बिहार को तुरंत मदद देते हुए बिहार में एक सेंट्रल की स्पेशल टीम भेजने का फैसला किया है।केंद्र सरकार ने बिहार में हाई लेवल मल्टी सेंट्रल डिक्शनरी टीम भेजने का फैसला किया है।केंद्र सरकार की तरफ से 9 राज्यों में 10 टीमें भेजी जा रही हैं।यह टीमें 9 राज्यों में बिगड़े हुए हालात को लेकर अपनी रिपोर्ट देगी केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना को लेकर जो गाइडलाइन जारी किए गए हैं। उसको राज्यों में लागू कराने का जिम्मा भी इन टीमों के ऊपर होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here