हेमंत सरकार द्वारा जारी किया गया हेल्पलाइन नंबर हाथी का दांत साबित हो रहा है : सत्येन्द्र नाथ तिवारी

0

गढ़वा : भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्येन्द्र नाथ तिवारी ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के कारण किए गए लॉक डाउन की स्थिति में झारखंड के समस्त जिलों के मजदूर/कामगार दूसरे प्रदेशों में फंसे हुए हैं। उन सभी मजदूर भाइयों के सामने खाने-पीने और रहने का भारी संकट है।

उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा बाहर फंसे हुए मजदूरों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जो हाथी का दांत साबित हो रहा है। हेल्पलाइन नंबर पर फोन करने पर या तो जवाब नहीं दिया जाता है और अगर फोन रिसीव कर लिया गया तो आधा घंटा बाद फोन करने की बात कह कर मामले को टाल दिया जाता है, जिससे दूसरे प्रदेशों में फंसे मजदूरों के मन में भय व्याप्त है।

swatva

भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा राज्य सरकार को गरीबों के लिए 3 महीने का राशन की आपूर्ति की जा चुकी है। लेकिन, राज्य सरकार उसे लाभुकों तक पहुंचाने में असफल है तथा जहां राशन का वितरण सरकार के द्वारा जन वितरण प्रणाली के माध्यम से किया जा रहा है उसमें भी भारी कटौती की जा रही है, जो काफी चिंताजनक है।

राशन लेने वाले लाभुकों द्वारा लगातार शिकायत के बावजूद झारखंड सरकार कान में तेल डालकर गरीबों का निवाला छीनने वालों को समर्थन देकर अपने भ्रष्टाचार में संलिप्त होने का प्रमाण दे रही है।

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए केंद्र सरकार द्वारा झारखंड को दिए जा रहे मदद की सराहना करते हुए भाजपा नेता सत्येन्द्र नाथ तिवारी ने कहा कि कहा कि मैं झारखंड सरकार से निवेदन करता हूं कि अविलंब केंद्र द्वारा दिए जा रहे राशन को मानक के अनुरूप शत-प्रतिशत लाभुकों तक पहुंचाएं एवं भ्रष्टाचार में संलिप्तों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करें एवं बाहर फंसे हुए मजदूरों को सरकार हर सहयोग मुहैया कराने का काम करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here