अमिताभ-रजनीकांत ने घर में ही रहकर बना दी फिल्म, यहां देखिए

0

कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते देश में लॉकडाउन हैै। किसी को भी बेवजह घर से निकलने की अनुमति नहीं है। आमजन से लेकर फिल्मी सितारे भी घरों में कैद हैं। इसी बीच हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिताभ बच्चन, ​तमिल सिनेमा के रजनीकांत समेत क्षेत्रीय सिनेमा व हिंदी सिनेमा के कई फिल्म सितारों ने अभिनय किया है। ‘फैमिली’ शीर्षक से बनी इस लघुफिल्म को सोनी पिक्चर्स ने स्ट्रीम किया है।

करीब पांच की अवधि वाले इस शॉर्ट की कहानी अमिताभ बच्चन के पात्र पर केंद्रित है। फिल्म में उनका चश्मा खो जाता है, जिसे अन्य सितारे मिलकर ढूंढते हैं। फिल्म के अंत में क्या होता है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगा। इसका लिंक यहां उपलब्ध है।

swatva

बच्चन व रजनी के अलावा इस फिल्म में तेलुगु के चिरंजीवी, मलयालम के मोहनलाल व मामूटी, बांग्ला सिनेमा के प्रोसेनजीत चटर्जी, कन्नड़ फिल्मों के हीरो शिव राजकुमार, पंजाबी सिनेम के दिलजीत दोसांझ, मराठी ​फिल्मों की अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी, हिंदी सिनेमा के रणबीर कपूर, प्रियंका चोपड़ा, आलिया भट्ट आदि ने अभिनय किया है। इस तरह देखें, तो इस छोटी सी फिल्म में भारतीय सिनेमा के लगभग हर भाषा के ​कलाकारों ने काम किया है।

इस फिल्म को ‘मेड-एट-होम’ शॉर्ट फिल्म के रूप में प्रचारित किया जा रहा है। इस फिल्म को बनाने का सबसे बड़ा उद्देश्य लोगों को घरों में ही रहने का संदेश देना है। फिल्म के माध्यम से यह बताया गया है कि घरों में रहकर भी बहुत सारे रचनात्म कार्य कर सकते हैं। इस फिल्म में सोशल डिस्टेंसिंग व आइसोलेशन के महत्व को रोचक ढंग से प्रस्तुत किया गया है। साथ ही दिहाड़ी मजदूरों व वंचितों के लिए खाद्य सामग्री व धन आदि संग्रह के लिए भी ये सितारे एक मंच पर आए हैं।

असल में यह फिल्म महान रूसी फिल्मकार लेव कुलेशेव की ब्रेड एंड बटर तकनीक पर आधारित है, जिसमें विभिन्न स्थानों पर लिए गए शॉट को बारीक संपादन की मदद से इस प्रकार जोड़ा जाता है, जिससे किसी पेशेवर फिल्म की शूटिंग का भ्रम हो।

नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर आप भी इस अनोखी फिल्म का आनंद ले सकते हैं:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here