मिथिलेश ठाकुर को मनोचिकित्सक से सलाह लेने की आवश्यकता है : सत्येंद्र नाथ तिवारी

0

मंत्री को शायद मालूम नहीं की आसमान की तरफ मुंह करके थूकने से वापस चेहरे पर ही गिरता है

गढ़वा : झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उत्सवधर्मी प्रधानमंत्री बताया और अपने कर्तव्यों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया है।

मिथिलेश ठाकुर के बयान की कड़ी निंदा करते हुए कहा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्येंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री का आईक्यू कमजोर है। उन्हें अविलंब मनोचिकित्सक से मिलकर अपनी मानसिक स्थिति का आकलन करने की आवश्यकता है। ताकि वे लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे महापुरुष पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने से बचें और बयान देने से पहले जानकारी प्राप्त कर लें।

swatva

जानकारी ठीक करें मंत्री

भाजपा नेता ने कहा कि पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री को शायद मालूम नहीं है कि आज दुनिया के अधिकांश राष्ट्रयाध्यक्ष प्रधानमंत्री मोदी द्वारा कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए चालू किए गए प्रयासों का अनुकरण कर रहे हैं। पीएम मोदी के प्रयासों का ही नतीजा है कि आज विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की प्रशंसा करते हुए थक नहीं रही है। एक ओर जहां आज पूरी दुनिया भारत से उम्मीद लगाए बैठी है, वहीं दूसरी ओर झारखंड के मुख्यमंत्री और उनके मंत्री अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के बजाए केंद्र सरकार पर दोष मढ़कर अपने कर्तव्यों से भाग रहे हैं।

घोषणा का अनुपालन क्यों नहीं किया गया?

सत्येंद्र नाथ तिवारी ने कहा कि आज राज्य के लोग मंत्री से जानना चाहते हैं कि चुनाव के वक्त झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा की गई घोषणा का अनुपालन क्यों नहीं किया जा रहा है?आज इस राज्य का युवा बेरोजगार यह प्रश्न पूछ रहा है कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा चुनाव के दौरान ग्रेजुएट बेरोजगारों के लिए प्रति महीना ₹5000 की दर से, पोस्ट ग्रेजुएट बेरोजगारों के लिए ₹7000 प्रति महीना की दर से बेरोजगारी भत्ता देने की जो बात कही गई थी, उसको पूरा क्यों नहीं किया जा रहा है?

झारखंड मुक्ति मोर्चा के द्वारा चुनाव से पहले अनुबंध कर्मियों को स्थाई करने की घोषणा की गई थी। लेकिन, सरकार बनते ही झामुमो अपने इस वादे से पलट गई। इन सभी विषयों पर मंत्री को राज्य की जनता को सामने आकर जवाब देना चाहिए।

दीया हौसला अफजाई के लिए जला रहे हैं

झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री कह रहे हैं कि थाली और ताली बजाकर तथा दिए जलाकर कोरोना को भगाया नहीं जा सकता। पूर्व विधायक तिवारी ने कहा कि मंत्री को जानकारी का अभाव है क्योंकि थाली और ताली बजाना तथा दीए जलाना, इस वैश्विक महामारी के दौरान जो स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी, मीडिया कर्मी, अन्य सामाजिक संगठन एवं पदाधिकारी व कर्मचारीगण जो दिन रात एक करके इस महामारी को खत्म करने के लिए लगे हुए हैं, उनके सम्मान, हौसला अफजाई तथा राष्ट्र की एकता को प्रदर्शित करने के लिए है। आज मोदी जी के इस प्रयास को विश्व के अनेक देश अनुकरण कर रहे हैं। ब्रिटेन, जापान, अमेरिका, स्विट्जरलैंड समेत कई देश भी कोरोना के खिलाफ युद्ध लड़ रहे अपने योद्धाओं की हौसला अफजाई के लिए दीया जला रहे हैं, ताली बजा रहे हैं।

जरूरतमंदों को पहुंचाई सहायता

सत्येन्द्रनाथ तिवारी द्वारा आज रंका प्रखंड के कंचनपुर पंचायत के सभी गांव में करीब 300 गरीब असहाय परिवारों के बीच मोदी आहार का वितरण किया गया। साथ ही लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और अपने घरों में रहने की अपील की गई है।

इस मौके जिला परिषद सदस्य मुरारी यादव, संजय कुमार सिन्हा, उपेंद्र चंद्रवंशी, संतोष तिवारी, दिनेश चंद्रवंशी, चंद्रशेखर कुमार, वंशी यादव, वीरेंद्र कुमार, बबलू अंसारी, जमादार सिंह, रघुवीर राम, गोरख प्रसाद, उमेश कुमार, बबलू तिवारी समेत कई लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here