गरीब एवं बेघर लोगों की मदद करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की दी सलाह

0

पटना : लॉकडाउन से प्रभावित हो रहे गरीब एवं बेघर लोगो की मदद के लिए आगे आते हुए आज लगातार 12 वें दिन अपने मुहल्ले के प्रत्येक घर से भोजन पैकेट एकत्र कर प्रशासन के माध्यम से लगभग 100 लोगों को भोजन कराया गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, संपर्क विभाग एवं गंगा समग्र अभियान के प्रदेश संयोजक अजय यादव, प्रसिद्ध व्यवसायी समीर मिश्र,मुकेश श्रीवास्तव, रंजीत सिंह, श्याम रंजन सिंह शैलेश कुमार संजय कुमार,राजेश रंजन,पंकज कुमार,इस अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।

पांच जरुरतमंदों के लिए भोजन का प्रबंध अवश्य करें

इस मौके पर आम लोगों से भी बढ़-चढ़ कर इस तरह के आयोजन करने की अपील करते हुए अजय यादव ने कहा कि लॉकडाउन के कारण कई जगहों पर गरीब गुरबों के सामने खाने-पीने का संकट की बात सामने आ रही है। हालाँकि केंद्र व राज्य सरकार के साथ-साथ संघ- भाजपा के सारे कार्यकर्ता अपनी अपनी क्षमतानुसार दिन-रात सेवा कार्यों में लगे हुए हैं। लेकिन, मुसीबत के इस वक्त मदद के लिए जितने भी हाथ बढे, उतना बेहतर है। मेरी तमाम बिहारवासियों से अपील है कि अपने-अपने क्षेत्रों में हर दिन कम से कम ऐसे पांच जरुरतमंदों के लिए भोजन का प्रबंध अवश्य करें। याद रखें कि मानवता ही सबसे बड़ा धर्म है, इसलिए आपदा के इस कठिन समय एक-दूसरे की मदद अवश्य करें।

swatva

सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का पालन करें

इस मौके पर अजय यादव ने गरीब मजदूरों को कोरोना के खतरे से आगाह करते हुए उनसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की सबसे बड़ी ताकत इसका तेजी से होने वाला प्रसार है। इसका सिर्फ एक ही निदान है कि एक दूसरे से कम से कम एक मीटर की दूरी अवश्य बना कर रखें। इसके संक्रमण के प्रसार की तीव्र गति को देखते हुए ही सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है। ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के नियमों का खुद भी पालन करें और दूसरों को भी इसके प्रति जागरूक करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here