भागलपुर की 2 दिन से भूखी बेटियों ने PMO को किया फोन, दौड़े-दौड़े पहुंचे अफसर

0

भागलपुर : लॉकडाउन के कारण अपने घर में दो दिनों से भूखी तीन बहनों ने कुछ नहीं सूझा तो सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर—1800118797 पर फोन कर दिया। फिर क्या था, PMO ने तुरंत एक्शन लिया और जिला प्रशासन को जानकारी दी। इसके बाद बिना देर प्रशासनिक अफसर दौड़े—दौड़े इन भू​खी बेटियों के घर पहुंचे और उन्हें भोजन कराया व राशन आदि की व्यवस्था की। मामला भागलपुर के जगदीशपुर प्रखंड के बरारी थानांतर्गत खंजरपुर का है।
जानकारी के अनुसार ये तीनों बहनें लॉकडाउन के कारण काम पर नहीं जा पा रही थीं। इन्होंने कोई राशन भी नहीं जमा किया था। जब भूख से वे बेहाल हो गईं तो उन्होंने पीएमओ को फोन कर दिया। पीएमओ के एक्शन के बाद आनन-फानन में जगदीशपुर के अंचलाधिकारी सोनू भगत पका हुआ भोजन एवं सूखी राहत सामग्री लेकर उनके घर पहुंचे और भरपेट भोजन कराया।

पीएम मोदी की अपील के बाद बिहार में तेज हुई जुबानी जंग, जानिए किसने क्या कहा?

swatva

भोजन के बाद तीनों बहनों में बड़ी गौरी कुमारी ने बताया कि उनके पिता सनोज रजक की तीन साल पहले ट्रेन हादसे में, जबकि मां और भाई की नौ साल पहले करंट लगने से मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि मां-पिता की मौत के बाद सभी बहनों की जिम्मेवारी बड़ी बहन गौरी के सिर पर है। वह और उससे छोटी बहन दूसरों के घरों में काम करती है जबकि तीसरी बहन कुमकुम खंजरपुर मध्य विद्यालय में ही कक्षा छह में पढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here