अपराध की योजना बनाते सुपारी किलर समेत तीन गिरफ्तार

0

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित कौआकोल प्रखण्ड के चर्चित मधुरापुर गांव निवासी सूर्यप्रकाश यादव उर्फ व्यास जी हत्याकांड मामले में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने घटना में शामिल एक अपराधी को गुप्त सूचना पर हथियार समेत गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके साथ मौके पर रहे दो अन्य अपराधकर्मी को भी हथियार एवं कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

कौआकोल थाना में प्रेस वार्ता आयोजित कर इसकी जानकारी देते हुए पकरीबरावां के एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा ने बताया कि बुधवार की देर रात्रि गुप्त सूचना मिली कि जिले के कौआकोल एवं जमुई जिले की चन्द्रदीप थाना क्षेत्र के बॉर्डर पर अवस्थित नेढिला जंगल के तीनमुड़ा पहाड़ के पास पांच की संख्या में रहे हथियार से लैस अपराधी कोई बड़ी वारदात को अंजाम देने के उद्देश्य से जमघट लगा अपराध की योजना बना रहा है।

swatva

सूचना की सत्यापन के उपरांत सही पाए जाने के बाद उनके नेतृत्व में कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार,एएसआई दीपचंद प्रसाद एवं जिला पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर छापेमारी कर मौके पर तीन अपराधी को गिरफ्तार किया गया जबकि दो अन्य अपराधी अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल रहा। एसडीपीओ श्री साहा ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी की पहचान जमुई जिले के चन्द्रदीप थाना क्षेत्र के इंटावान गांव निवासी बिहारी यादव के पुत्र भूषण यादव एवं सुदामा यादव के पुत्र विकास कुमार एवं नीतीश कुमार के रूप में की गई।

मौके वारदात भूषण यादव के पास से एक सिक्सर,विकास कुमार के पास से एक लोडेड देशी पिस्टल तथा नीतीश कुमार के पास से दो 315 बोर का जिंदा कारतूस बरामद कर गिरफ्तार अपराधियों को थाना लाया गया। एसडीपीओ ने बताया कि थाना में कड़ी पूछताछ के बाद भूषण यादव ने 8 फरवरी 20 को कौआकोल के मधुरापुर गांव निवासी सूर्यप्रकाश यादव की हत्या में शामिल होने की बात स्वीकार की है।

पूछताछ में भूषण ने बताया कि मधुरापुर गांव के ही सत्येंद्र यादव उर्फ भुल्ली यादव से वह सुपारी लेकर दो अन्य साथियों के साथ मिलकर प्रकाश यादव की हत्या करने की घटना को अंजाम दिया था।

एसडीपीओ ने कहा कि गिरफ्तार तीनों अपराधियों को शुक्रवार को जेल भेजा जाएगा  ,जबकि भूषण यादव ने अपने जिन दो अन्य साथियों के नाम का खुलासा किया है,उसे भी जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा। प्रेस वार्ता के दौरान पकरीबरावां पुलिस इंस्पेक्टर लाल बिहारी पासवान एवं कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here