दिल्ली में हालात बेकाबू, अब तक 23 की मौत

0

दिल्ली : नागरिकता संशोधन एक्ट के नाम पर दिल्ली की सड़कों पर शुरू हुआ बवाल अभी तक थमा नहीं हैं। पिछले तीन दिनों में देश की राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में हिंसा हुई जिसमें 23 लोगों की मौत हो चुकी है। बुधवार सुबह भी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ। यहां पर कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी। हिंसा के माहौल के बीच अरविंद केजरीवाल ने अपील की है कि दिल्ली में हिंसा प्रभावित इलाकों में सेना की तैनाती होनी चाहिए। दिल्ली में हिंसा को काबू पाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय एक्शन में आया है। दिल्ली में अब 800 अधिक जवानों की तैनाती की जाएगी। मंगलवार तक दिल्ली में 37 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां तैनात थी, लेकिन अब इनकी संख्या 45 कर दी गई है. अर्धसैनिक बलों के जवान पुलिस के साथ मिलकर कई इलाकों में मार्च कर रहे हैं।

केंद्र सरकार भी एक्शन में आई

Image result for central government in actionदेश की राजधानी हिंसा में इतना तनाव है तो केंद्र सरकार भी एक्शन में आई है। मंगलवार को दिन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। तो वहीं देर शाम को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली की सड़कों पर निकले। अजित डोभाल ने सीलमपुर, भजनपुरा, यमुना विहार का दौरा किया और स्थानीय लोगों-अधिकारियों से चर्चा की। दिल्ली की मौजूदा स्थिति पर काबू पाने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को खुली छूट दी गई ह। अजित डोभाल अ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कैबिनेट को दिल्ली हिंसा की जानकारी देंगे। मंगलवार शाम को अजित डोभाल दिल्ली के कई इलाकों में भी गए थे।

swatva

हिंसा के बीच दिल्ली पुलिस के पांच आईपीएस अफसरों का हुआ तबादला

Image result for delhi police officer group photoदिल्ली में हिंसा के बीच दिल्ली पुलिस के पांच आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। संजय भाटिया डीसीपी सेंट्रल बनाए गए हैं। संजय भाटिया फिलहाल डीसीपी एयपोर्ट हैं। एमएस रंधावा एडिशनल सीपी क्राइम बनाए गए हैं। राजीव रंजन डीसीपी एयरपोर्ट बनाए गए हैं। इसके साथ ही शंखधर मिश्रा एडिशनल सीपी ट्रैफिक बनाए गए हैं। प्रमोद मिश्रा को डीसीपी रोहिणी बनाया गया है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में बुधवार सुबह से ही दिल्ली पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने फ्लैग मार्च शुरू कर दिया है। यहां हिंसाग्रस्त इलाकों में सशस्त्र सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा इलाके में जगह-जगह आग बुझाने वाली गाड़ियां, पुलिस का दंगा रोधी वाहन वज्र और मेडिकल इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस तैयार रखी गई है। मौजपुर, जाफराबाद, कबीर नगर, विजय पार्क आदि इलाकों की मुख्य सड़कें जहां सुनसान हैं। मौजपुर के नजदीक कबीर नगर इलाके में बीते 2 दिनों से लगातार हिंसा की वारदातें हो रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here