18 फ़रवरी : नवादा की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

मैट्रिक परीक्षा के दूसरे दिन 3 परीक्षार्थी निष्कासित

नवादा : बिहार बोर्ड की ओर से पूरे प्रदेश में मैट्रिक की परीक्षा संचालित की जा रही है। इसके साथ ही कदाचार के आरोप में परीक्षार्थियों को निष्कासित करने का सिलसिला लगातार जारी है। नवादा जिले में मैट्रिक के परीक्षा के दूसरे दिन रजौली से दो परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया।

वहीं नवादा से 1 परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है। इस क्रम में दो मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है। कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि नवादा के सीताराम साहू कॉलेज से चन्दन कुमार को निष्कासित किया गया। रजौली की कुमारी और मध्य विद्यालय से मुस्कान कुमारी को निष्कासित किया गया है।

swatva

कंट्रोल रूम से बताया गया की को निष्कासित कर दो फर्जी परीक्षार्थी को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है की  19093 छात्र-छात्राएं परीक्षा दे रहे थे। लेकिन 302 छात्र छात्राएं उपस्थित नहीं हो सकी है।

हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आने से युवक की मौत

नवादा : जिले के हिसुआ स्थित कंचनबाग में आयोजित शादी समारोह में टेंट लगा रहे एक 21वर्षीय मजदूर की मौत हाईटेंशन बिजली तार के चपेट में आने से हो गया। बताया जाता है कि युवक हिसुआ डीह वार्ड नंबर 17 निवासी महेंद्र यादव का का पुत्र है।

मृतक अखिलेश कुमार हिसुआ कंचन बाग निवासी युगल किशोर सिंह के यहां आयोजित शादी समारोह के लिए नगर के भोले डेकोरेशन की ओर से मजदूरी पर टेंट लगा रहा था । प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि टेंट लगाने के दरम्यान युवक 11 हजार पावर के हाईटेंशन बिजली तार के सम्पर्क में आ गया जिससे युवक की मौत घटनास्थल पर हो गया।

स्थानीय लोगों ने उसे हिसुआ सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र लाकर दिखाना चाहा, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि युवक शादी शुदा था जिसका अगले माह रुकसदी होना था। युवक एक निर्धन परिवार से था। उसके पिता गोलगप्पे बेचकर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। बेटे की मौत की सूचना पाकर हतप्रभ हो गया।

संवाद संकलन तक युवक का शव अस्पताल में पड़ा है, वहां उनके परिजनों द्वारा हो हल्ला किया जा रहा है। मौके पर स्थानीय पुलिस पहुंच चुकी है।

खेत में पानी गिरने पर कुल्हाड़ी से किया प्रहार, हाथ काटा

नवादा : जिले के सिरदला थाना क्षेत्र के रबियो बेलदारी गांव में पाइप से पानी ले जाने के क्रम में पानी खेत मे गिर गया। जिसके बाद मानों पहाड़ टूट गया। दोनो पक्ष में मारपीट की घटना में कुल्हाड़ी से प्रहार कर कोठारी चौहान का दाहिना हाथ पर इतना जोर से प्रहार किया किया कि हाथ पूरी तरह कट गया।

जख्मी को ईलाज के लिये  सिरदला अस्पताल ने रेफर नवादा किया तो नवादा सदर अस्पताल ने भी पटना रेफर कर दिया। जहां उनका इलाज चल रहा है। स्वजनों ने बताया कि घटना के बाद शनिवार को सिरदला थाना में सूचना दिया गया था। घटना का अंजाम शनिवार की सुबह करीब आठ बजे गाँव के  गोरेलाल चौहान के साथ मिले तीन अज्ञात लोगों ने दिया है। बावजूद पुलिस ने अबतक प्राथमिकी दर्ज नहीं की है।

सिरदला पुलिस ने घटना से इनकार किया है। जबकि घायल 45 वर्षीय ब्यक्ति का हाथ टांगा से कटने के बाद पटना पीएमसीएच में इलाज चल रहा है। घटना के बाद गांव के दोनों पक्ष में तनाव ब्याप्त है।

गोशाला में आग लगने से सात मवेशी झुलसे

नवादा : जिले के शाहपुर ओपी क्षेत्र के महरथ गांव में हुई अग्नि कांड की घटना में सात मवेशी झुलस गये। इनमें से तीन की हालत चिंताजनक बताई गयी है।

बताया जाता है कि अहले सुबह महरथ गांव में धरम सिंह के गोशाला में आग लग गया। देखते देखते आग दो अन्य गोशाला को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की उठी लपटें देख ग्रामीण बचाव में दौङ पङे । लेकिन जबतक आग पर काबू पाया जा सका तबतक गोशाला में बंधी सात भैंसें झुलस चुकी थी। इनमें से तीन की हालत चिंता जनक बताया गया है।

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। बता दें गर्मी की आहट के साथ जिले में अग्निकांड की घटना में बृद्धि होनी आरंभ हो गयी है।

मोटरसाइकिल की आमने-सामने टक्कर में दो जख्मी

नवादा : जिले के हिसुआ नरहट मुख्य मार्ग के मध्य बरौली के पास दो मोटरसाइकिल के आपसी टक्कर में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।

मूर्छित अवस्था में वाहन चालक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नरहट ले जाया गया जबकि एक मोटरसाइकिल चालक मौके से मोटरसाइकिल छोड़कर फरार हो गया। जख्मी को प्राथमिक चिकित्सकों ने सदर अस्पताल भेजा है।

बताया जाता है कि मेसकौर प्रखंड क्षेत्र के अबगिल गांव के कार्तिकेय कुमार घर से अपनी मोटरसाइकिल से हिसुआ आ रहे थे। बरौली मध्य विद्यालय से आगे हिसुआ की ओर से आ रही मोटरसाइकिल सवार ने जबरदस्त टक्कर मार दी। सूचना के आलोक में थानाध्यक्ष ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को जब्त कर थाना लाया है।

गया सेंट्रल जेल में कैदी की सन्दिग्ध स्थिति में मौत

  • कैदी की मृत्यु के करणों का नहीं चल सका पता, परिजनों में भारी आक्रोश

नवादा : नवादा जिले के गोविंदपुर प्रखंड अन्तर्गत बकसोती ग्राम निवासी 45 वर्षीय एक कैदी की मौत सोमवार क़ो सेंट्रल जेल में सन्दिग्ध अवस्था में हो जाने की सूचना है।

बताया जा रहा है कि सेंट्रल जेल में सजा काट रहे कैदी का नाम शिवबालक राजवंशी था। जिसकी उम्र 45 वर्ष बताया जा रहा है। मृतक गया केंद्रीय कारागार में विगत डेढ़ वर्षों से 7 वर्षो की सजा काट रहा था। जिसकी अचानक से सेंट्रल जेल में मौत हो गई और मौत की सूचना जेल पदाधिकारियों के द्वारा परिजनों को नहीं दिया गया।

किसी तरह अज्ञात सूत्रों से परिजनों को पता लगा कि उसके परिवार की मौत सेंट्रल जेल में हो गई है। जिसके बाद परिजनों ने गया कारागार जाकर इसकी जांच पड़ताल किया । जिसके बाद गया जेल पदाधिकारियों के द्वारा मालूम हुआ कि उसकी मौत हो गई है जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। आखिर किस कारण से कैदी की मौत हुई है यह परिजनों क़ो अभीतक पता नहीं चल पाया है।

ग्रामीणों और परिजनों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। मृतक उग्रवादी गतिविधि व आर्म्स एक्ट के मामले में विगत डेढ़ वर्षों से 7 वर्ष की सजा काट रहा था,  जिसकी अचानक से सोमवार को मौत हो गयी है। खबर सुनकर परिवार जनों में भारी आक्रोश है। वे लोग जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगा रहे है।

बताया जा रहा है कि शिवबालक राजवंशी के पिता मजदूरी कर सभी परिवार का भरण पोषण करते हैं। शिवालक राजवंशी के मृत्यु के बाद उसके परिवार वालों पर दुखो का पहाड़ टुट पड़ा है। पत्नी व बेटा-बेटी तथा बुढ़ी मां का रो-रो कर बुरा हाल है। मृतक ने अपने पीछे पत्नी रुक्मणी देवी बेटा अरुण कुमार, प्रीति कुमारी, आर्यन कुमार, गोलू कुमार आदित्य कुमार और एक 80 वर्षीय मां को पीछे छोड़ गया है। जिसका अब भरण -पोषण किस तरीके से होगा वह एक अहम मुद्दा है।

मृत्यु का कोई कारण स्पष्ट रूप से परिवार के लोगों को नहीं बताया गया है। जबरन जेलर अधिकारी ने परिजनो को मृतक का शव सौंप दिया है।

मृतक के भाई बच्चु राजवंशी एवं पत्नी रूक्मनी देवी का कहना है कि जेलर तथा जेल के पुलिस प्रशासन ने षड्यंत्र के तहत जानबूझकर हत्या कर दिया है और हम लोगों को जेलर ने किसी तरह की जानकारी नहीं दी।

ट्रैक्टर से गिरकर युवक की मौत

नवादा : जिले के अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के धनवारा गांव में हुई दुर्घटना में युवक की मौत ट्रैक्टर से गिरकर हो गयी। पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा है सौंपा है।

बताया जाता है कि नटन राम का पुत्र देर रात ट्रैक्टर पर बिचाली लेकर आ रहा था। अचानक लेदहा गांव के पास ट्रैक्टर से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां इलाज के क्रम में मौत हो गयी। चालक वाहन लेकर फरार हो ने में सफल रहा।

थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि ट्रैक्टर की पहचान कर ली गयी है। इस बावत थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है।

विधायक ने सिरदला प्रखण्ड क्षेत्र का किया दौरा

  • महादलितों की बस्ती में लाभकारी योजना नही पहुंचने पर बीडीओ से किया पूछताछ

नवादा : मंगलवार को रजौली विधान सभा क्षेत्र के निर्वाचित विधायक प्रकाशवीर ने अपने समर्थकों के साथ सिरदला प्रखंड क्षेत्र के खनपुरा पंचायत परनपुरा, ढाब, महादलित गांव का दौरा किया।

इन गांवों में आज भी सैकड़ो फुस और मिट्टी का मकान देखकर काफी नराजगी ब्यक्त कर कहा कि सरकार के लाभकारी योजना गरीबो तक नही पहुंच रही है। भ्रमण के दौरान विधायक ने बताया कि  रजौली विधान सभा क्षेत्र के सभी गांव का सर्वे रिपोर्ट की मांग किया गया।

सिरदला रजौली और मेसकौर प्रखण्ड में जितने भी दलित बस्ती है वहाँ के अधिकांश गरीबो को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नही मिल सकी है। जिसके कारण झूगि झोपड़ी में स्वजनों के साथ जीवन जीने के लिए विवश है।

प्रखण्ड विकास पदाधिकारी अखलेश्वर कुमार से आवश्यक पूछताछ कर गरीबो का आवास क्यो नही मिला इसकी जानकारी लिया गया। विधायक ने बीडीओ को स्पष्ट निर्देश दिया है कि दलितों की बस्ती में जाकर वृद्धा पेंशन,विकलांग पेंशन,प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत स्मार्ट कार्ड, कृषि अनुदान, आदि योजना से वंचित लोगो को जल्द ही सरकारी लाभकारी योजना का   लाभ पहुंचाने का निर्देश दिया।

मौके पर अभिमन्यु कुमार, पूर्व मुखिया बह्मदेव यादव प्रखण्ड अध्यक्ष नागेंद्र यादव,सुरेश यादव, पैक्स अध्यक्ष उमेश यादव, समाजसेवी शिवन यादव ढाब, कारू यादव, कैलाश चौधरी, बह्मदेव राजवंशी,राजो चौधरी, मो मेराज अंसारी, राघो चौधरी, करन चौधरी, समेत सैकड़ो कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ससुराल आये युवक की मौत, श्मशान घाट से शव बरामद

नवादा : जिले के नक्सल प्रभावित कौआकोल थाना क्षेत्र के कदहर गांव में सोमवार की रात्रि अपने ससुराल आये एक युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी है। घटना की सूचना पर पुलिस ने शव को श्मशान घाट से जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया है।

मृतक की पहचान कौआकोल थाना क्षेत्र के पावापुरी गोवरैया गांव निवासी स्वर्गीय अर्जुन मांझी के पुत्र उमेश मांझी के रूप में की गई है।

बताया जाता है कि उमेश सोमवार की रात्रि खाना खाकर अपने ससुराल में सोया हुआ था । रात्रि में हीं अचानक उसकी मौत हो गई। जिसके बाद आनन -फानन में मृतक के ससुराल वालों द्वारा शव को दाह संस्कार के लिए गांव के ही नाटा नदी अवस्थित श्मशान घाट ले जाया गया। परन्तु इस बीच इसकी सूचना किसी ने पुलिस को दे दी।

मामला संदेहास्पद समझ पुलिस ने मौके पर श्मशान घाट पहुंचकर शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध दिख रहा है। परन्तु अभी तक लिखित शिकायत मृतक के किसी परिजन के द्वारा दर्ज नहीं कराया गया है।

कर्मियों की कमी से जूझ रहा जिला निबंधन कार्यालय

नवादा : सरकार की ओर से आमजनों के लिए हर एक जिले में निबंधन कार्यालय की व्यवस्था की गई है। जिला निबंधन कार्यालय के माध्यम जमीन रजिस्ट्री व विवाह निबंधन आदि की सुविधा प्रदान की गई है।

विभाग के माध्यम से जिले के लोगों को जमीन रजिस्ट्री व विवाह निबंधन का कार्य किया जा रहा है। लेकिन जिला निबंधन कार्यालय में कर्मियों का काफी अभाव है। पुरानी कचहरी रोड स्थित जिला निबंधन कार्यालय पहुंची तो देखा कि कार्यालय के मेन गेट पर बाएं तरफ एक झोपड़ीनुमा होटल व दाएं तरफ स्टांप वेंडर की गुमटी संचालित हो रही थी। जहां कुछ लोग बैठकर आपस में बातचीत कर रहे थे। इसके बाद मेन गेट से होकर कार्यालय कक्ष पहुंचे। जहां कक्ष में बैठकर एक अधिकारी कार्य कर रहे थे। वहीं जिला अवर निबंधन पदाधिकारी का कक्ष खुला था। लेकिन अवर निबंधन पदाधिकारी कक्ष में नहीं थे। जब प्रधान सहायक के कक्ष में पहुंचा तो देखा कि प्रधान सहायक की कुर्सी खाली पड़ी है। इसके अलावा कई कुर्सियां खाली पड़ी है। बगल के आरटीपीएस काउंटर कक्ष में कंप्यूटर पर कई कर्मी कार्य कर रहे थे। और कान में इयर फोन लगाये थे। आमजनों द्वारा कर्मियों से पूछे जाने पर कोई जबाब नहीं दे रहे थे।

प्रधान सहायक कक्ष से सटे कमरे में एक कर्मी बैठकर कार्य कर रहे थे। कई कुर्सियां खाली पड़ी थी। कमरे में टेबल पर कई फाइलें व दस्तावेज जैसे-तैसे पड़ा था। रैक पर लाल कपड़े में बांधकर रखे दस्तावेज धूल फांक रहा था। देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे कई साल से उसे उलटकर नहीं देखा गया है।

कार्यालय परिसर स्थित आरटीपीएस काउंटर के बगल में लगा वाटर फील्टर खराब पड़ा था। जो धूल फांक रहा था, और उसके नीचे दीवार पर पान की पिक व गंदगी का अंबार लगा था। ठीक उसके बगल में बने प्रतीक्षालय में कई लोग बैठकर कागजात देख रहे थे। वहीं कार्यालय परिसर के शौचालय में ताला लटक रहा था। जिसे देखकर ऐसा लग रहा था कि कई माह से खोला नहीं गया है। इसी बीच जब कार्यालय कक्ष में कैमरे का फ्लश चमका तो कर्मी चौंक गए। इसी क्रम में कार्यालय कक्ष में बैठकर कार्य कर रहे कार्यालय अधीक्षक रामप्रवेश पासवान ने पूछा कि आपलोग फोटो खींच रहे हैं अपना परिचय तो दीजिए।

उन्होंने बताया कि जिला अवर निबंधन पदाधिकारी जांच करने क्षेत्र में निकले हैं। प्रधान सहायक कार्यालय के काम से निकले हैं।

उन्होंने बताया कि निबंधन कार्यालय के माध्यम से आमजनों की जमीन की खरीद-बिक्री रजिस्ट्री व विवाह निबंधन ऑनलाइन किया जाता है। इसके अलावा ऑफ लाइन के माध्यम से दस्तावेज नवीस द्वारा पेश कागजात के आधार पर निबंधन की सुविधा है।

विभाग में कर्मियों का है अभाव

जिला निबंधन कार्यालय के अधीक्षक ने बताया कि विभागीय स्तर पर कर्मियों की काफी कमी है। खासकर एलडीसी व यूडीसी कर्मियों की कमी है। विभाग की ओर से स्वीकृत पदों के अनुसार कर्मी नहीं हैं। जिसके कारण कार्यों में परेशानी होती है। ऐसे जिला निबंधन कार्यालय द्वारा आमजनों व विभागीय कार्या को ससमय पूरा किया जा रहा है।

चार प्रकार के जमीन का होता है निबंधन

कार्यालय अधीक्षक ने बताया कि जिला निबंधन कार्यालय में चार प्रकार के जमीन का निबंधन किया जाता है। जिसमें व्यवसाय, आवासीय, विकासीय व कृषि भूमि शामिल है। सभी भूमि का अलग-अलग शुल्क निर्धारित है। सड़क के किनारे की भूमि व्यवसाय के दायरे में आता है। 1 एकड़ जमीन का 5 लाख 50 हजार रूपये प्रति डिसमिल व आवासीय भूमि 4 लाख 75 हजार रूपये प्रति डिसमील निबंधन शुल्क निर्धारित है। साथ ही विकासीय भूमि 20 डिसमिल का 35 हजार रूपये निबंधन शुल्क निर्धारित है। उन्होंने बताया कि सभी भूमि का स्थल जांच करने के बाद वैल्यू निर्धारण किया जाता है।

विवाह निबंधन की है व्यवस्था

कार्यालय अधीक्षक ने बताया कि वर-वधू शादी के बाद रजिस्टर्ड विवाह प्रमाण-पत्र देने की व्यवस्था है। इसके लिए आवेदन जमा करने पर 100 रूपये का शुल्क निर्धारित है। शादी के तीन माह के अंदर रजिस्टर्ड कराना लेना है। प्रमाण-पत्र लेने के समय 200 रूपये शुल्क देना होगा। उन्होंने बताया कि वर्ष 2019-20 में कुल 65 वर-वधु का निबंधन किया गया है।

101.30 फीसद राजस्व की हुई वसूली

कार्यालय अधीक्षक ने बताया कि वर्ष 2019-20 में विभाग की ओर से 101.30 फीसद राजस्व की वसूली की गई है। जो लक्ष्य से अधिक है। उन्होंने बताया कि विभाग की ओर से 42 करोड़ 68 लाख रूपये लक्ष्य रखा गया था। कार्यालय के अधिकारियों व कर्मियों की बदौलत 43 करोड़ 23 लाख 30 हजार 974 रूपये राजस्व की वसूली की गई है। और वर्ष 2019-20 में कुल 12 हजार 215 दस्तावेज का निबंधन किया गया है।

जिला निबंधन कार्यालय द्वारा आमजनों के लिए जमीन खरीद-बिक्री व विवाह निबंधन की व्यवस्था है। अधिकारियों द्वारा स्थल जांच के बाद जमीन का भेल्यू का निर्धारण किया जाता है। व्यवसाय, आवासीय, विकासीय व कृषि भूमि का निबंधन किया जा रहा है।

विभागीय स्तर पर कर्मियों की काफी कमी है। विभाग की ओर से एलडीसी 16 व यूडीसी कर्मियों का 8 पद स्वीकृत है। जिसमें एलडीसी 01 एवं यूडीसी के रूप में 04 कर्मी कार्यरत हैं। बावजूद विभागीय अधिकारियों व कर्मियों की बदौलत 101.30 फीसद राजस्व की वसूली की गई है। साथ ही विभागीय व आमजनों के कार्या को ससमय पूरा किया जा रहा है, रामप्रवेश पासवान, कार्यालय अधीक्षक, जिला निबंधन कार्यालय, नवादा।

पथ दुर्घटना में एक की मौत एक जख्मी

नवादा : जिले के उग्रवाद नवादा-जमुई पथ पर पकरीबरावां के खपुरा मोड़ के समीप हुई दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार सूरज कुमार (30वर्ष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वहीं सुरेश रविदास गंभीर रूप से घयाल हुए।

पीएचसी में प्राथमिक चिकित्सा के बाद घयाल को नवादा रेफर किया गया है। मृतक व घायल पकरीबरावां बाजार के रविदास टोला के निवासी बताए गए हैं।

घर के बाहर लगी बाईक को चोरों ने उड़ाया

  • चोरों पर लगाम लगाने में सिरदला पुलिस के छूट रहे पसीने

 नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला थाना क्षेत्र के चौबे पंचायत की सिधौल गांव में सोमवार की रात्रि में घर लगी वाइक की चोरी अज्ञात चोरों ने कर ली।

वाहन मालिक अर्जुन प्रसाद यादव ने मंगलवार को सिरदला पुलिस को आवेदन देकर बताया कि घर के बरामदा में लगी गलैम्बर बी आर27बी/5330 नामक वाहन सन्ध्या आठ बजे लगाए थे। सुबह देखा तो वाइक नही है। घटना के बाद इधर गांव के बधार समेत आसपास के गांवों में खोजबीन स्वजनों ने किया है। पता नहीं चलने पर थाने को आवेदन दे कार्रवाई की मांग की है।

इसके पूर्व बुधवार की दोपहर सिरदला बाजार स्थित पीएनबी बैंक के परिसर में लगी बाइक (BR 27 H/6388) को अज्ञात अपराधियों ने चोरी कर लिया। पीड़ित बाइक मालिक खटांगी निवासी मो.आसिफ ने बताया कि बाइक बैंक परिसर में लगा कर अंदर गये और दस मिनट बाद वापस आये तो देखा की बाइक अपने जगह से गायब है। काफी खोजबीन के बाद भी जब बाइक नहीं मिली तो थाने में आवेदन देकर बरामदगी का गुहार लगाया है। गौरतलब है कि सिरदला थाना क्षेत्र में आये दिन बेखौफ बाइक चोर गिरोह घटना को अंजाम देने से नहीं हिचक रहे हैं। सिर्फ जनवरी माह में थाना क्षेत्र से दर्जन भर बाइक की चोरी कर ली गयी है।

हाल में हुई बाइक चोरी की घटनाएं :

04 जनवरी को महादेव मठ के समीप से रामेश्वर यादव की बाइक उस समय चोरी कर ली गयी। जब वह सड़क किनारे बाइक खड़ी कर खेत में फसल देख रहे थे।

06 जनवरी को रजौन्ध निवासी रविकांत कुमार की बाइक बीपीएम मोड़ के समीप चोरी हो गयी। वह सड़क किनारे बाइक खड़ी कर खेत में खाद छिड़काव करने गये थे।

09 जनवरी को ठेकाही निवासी राजेश चौधरी की बाइक को घर के सामने एसएच 70 किनारे से ही चोरी कर लिया गया।  12 जनवरी को हथमरवा निवासी राजेन्द्र प्रसाद की बाइक उनके घर के सामने से चोरी कर ली गयी।  21 जनवरी को हथमरवा निवासी पूर्व पैक्स अध्यक्ष इंद्रदेव यादव की बाइक उनके घर के सामने से ही चोरी कर ली गयी । वहीं मुरली दुआरी मोड़ के समीप सड़क किनारे खड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र के मतासो निवासी सतेंद्र यादव की बाइक भी चोरी हो गयी।

25 जनवरी की देर रात बलुआतरी निवासी शिक्षक पंकज कुमार की बाइक चोरी हो गयी।  03 फरवरी को थाना क्षेत्र के बहादुरपुर निवासी बह्मदेव प्रसाद के घर से बाइक चोरी हो गयी।

12 फरवरी को सिरदला पीएनबी बैंक परिसर से खटांगी निवासी मो. आसिफ की बाइक चोरी की घटना हुआ है। इसी तरह दर्जनों वाइक मोटर समरसेबल की चोरी की घटना से आम लोग काफी भयभीत दिख रहे हैं।

ये सब मामले थाना में दर्ज है। इसके अलावा बहुत सारे ऐसे भी मामले हैं जो थाना तक पहुंच ही नहीं पाया। बावजूद पुलिस के हाथ खाली हैं।

और धू धू कर जल उठा स्कूली वाहन

नवादा : जिले के अकबरपुर नया बाजार पांती बजरंगबली सामुदायिक भवन के पास उस समय अफरातफरी मच गयी जब वहां खड़ी स्कूली वाहन धू धू कर जल उठी। स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका।

बताया जाता है कि संत टेरेसा स्कूल का मैजिक वाहन बच्चों को लाने के बाद पूर्व की भांति सामुदायिक भवन के पास लगा चालक आराम कर रहा था। अचानक वाहन में आग लग गयी तथा वह धू धू कर जल उठा। वाहन को जलता देख स्थानीय लोग दौड़ पड़े तथा आग पर काबू पाने में जुट गए। जबतक आग पर काबू पाया जाता काफी नुकसान हो चुका था। वाहन में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here