बहुसंख्यक संभलें, वर्ना देश में फिर मुगलों का राज : तेजस्वी सूर्या

1

नयी दिल्ली : भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने शाहीन बाग और इस तरह के देश भर में चल रहे सीएए विरोधी प्रदर्शनों की आलोचना करते हुए बहुसंख्यक हिंदुओं—सिखों और अन्य गैर मुस्लिमों को चेतावनी दी कि वे संभल जायें। उन्होंने कहा कि बहुसंख्यक समुदाय को सतर्क रहने की जरूरत है नहीं तो देश में फिर मुगल शासन लौट आयेगा। तेजस्वी बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान बोल रहे थे।

लोकसभा में शाहीन बाग प्रदर्शन का जिक्र करते हुए तेजस्वी सूर्या ने कहा कि ‘यदि बहुसंख्यक समुदाय सतर्क नहीं रहा तो मुगल राज दूर नहीं है।’ उनके इस बयान पर सदन में जोरदार हंगामा हुआ। सूर्या ने दशकों से लंबित समस्याओं को सुलझाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की।

swatva

शाहीन बाग़ तौहीन बाग़ है, यहां भारत के टुकड़े-टुकड़े करने की कोशिश : पात्रा

तेजस्वी ने कहा, ‘पुराने घावों को भरे बिना न्यू इंडिया का निर्माण नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आए अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का कानून है, यह किसी की नागरिकता ले नहीं सकता। उन्होंने कहा कि विपक्ष भी जानता है कि सीएए का यहां किसी से कोई लेनादेना नहीं है, उसके बाद भी विरोध किया जा रहा है जो निराशाजनक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here