29 मार्च को किया जाऐगा कोबरा जवानों को गैलेंट्री अवॉर्ड से सम्मानित

1

नवादा : गया जिला के बाराचट्टी प्रखंड के बरवाडीह कोबरा 205 में तैनात उप समादेष्टा सहित 14 कोबरा के होनहार जवान को गणतंत्र दिवस के अवसर पर गैलेंट्री अवार्ड के लिए चयन किया गया है। यह अवार्ड नक्सलियों के खिलाफ सफल ऑपरेशन को लेकर दिया जाएगा।

गैलेंट्री अवार्ड के लिए चयनित होने के बाद उप समादेष्टा दिलीप मल्लिक को सीआरपीएफ के डायरेक्ट जनरल डॉ एपी माहेश्वरी ने दिल्ली में सम्मानित किया है। नवादा जिला सिरदला थाना क्षेत्र के धमकोल गांव में अत्याधुनिक हथियारों से लैस नक्सलियों के साथ कोबरा 205 की मुठभेड़ हुई थी। यह घटना 8 मार्च 2017 की है।

swatva

कोबरा का नेतृत्व कोबरा 205 के डिप्टी कमांडेंट दिलीप मल्लिक की टीम में कुल 14 जवान ऑपरेशन में शामिल थे। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था जिसके बाद सुरक्षाबलों के जवाबी कार्रवाई में चार नक्सलियों को मार गिराया था।

बहादुरी के साथ नक्सलियों का सामना करने एवं चार को मार गिराने के लिए कोबरा 205 के 14 अधिकारियों एवं जवानों को गैलेंट्री अवार्ड के लिए चयन किया गया है। मल्लिक ने दूरभाष पर बताया कि सीआरपीएफ के 29 मार्च को होने वाले परेड के दौरान गैलेंट्री अवार्ड दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here