23 जनवरी : नवादा की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

पुलिस पर लोगों ने की पत्थरबाजी, मंदिर के पास आवास बनाने का किया विरोध

नवादा :  जिले के नगर थाना क्षेत्र के मंगर बिगहा में उग्र लोगों ने आज पुलिस पर पत्थरबाजी किया। घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि अधिकारी आज के आवास निर्माण के जमीन की घेराबंदी करने गए थे। इसी दौरान लोगों ने उस जमीन पर भवन नहीं बनाने को कहा।

इसके बाद पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच विवाद होने लगा। इसके बाद वहाँ धीरे-धीरे माहौल बिगड़ने लगा। लोग गुस्से में पुलिस पर पत्थरबाजी करने लगे।

swatva

स्थानीय लोगों का कहना था कि जमीन पर मंदिर और तालाब का निर्माण कराया गया है। लोगों ने कहा की यहाँ छठ के मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा होती है। आसपास के लोग यहाँ आकर पूजा-पाठ करते हैं। यहां मेला भी लगता है। आवास बन जाने से लोगों को परेशानी होगी। इसके बावजूद पुलिस के द्वारा जबरदस्ती यहां भवन बनाया जा रहा है। इस मामले को लेकर स्थानीय लोग विरोध पर उतारू हैं।

नेताजी की जयन्ती पर कम्बल वितरण

नवादा : सम्राट अशोक कुशवाहा सेवा समिति ट्रस्ट हिसुआ में सावित्री लाइफ केअर के डॉक्टर बिपिन कुमार के सौजन्य से कम्बल वितरण का आयोजन किया गया। भारी संख्या में मौजूदी गरीबों ब महिला तथा पुरूषों को कम्बल उपलब्ध कराया गया।

कम्बल लेने वालों में  गौरी प्रसाद छोटीपाली,प्रकाश राजवंशी सिरसा , फुलचंद राजवंशी सिरसा, जानकी महतो रेपुरा , फूल देवी पहारीपर, सव देवी पहारिपर, अकेली देवी शांति नगर, सुदामा देवी नदसेना ,रूबी देवी श्रीरामपुर, दुलारी देवी सोनसा  मुन्नी महतो हदसा,  सिया देवी हदसा, लीला देवी हसुआ, रामकृष्ण प्रसाद मनवाँ सहित सैकड़ों लोग शामिल हैं।

मौके पर समाजसेवी मसीहउद्दीन,  सम्राट अशोक कुशवाहा सेवा समिति के अध्यक्ष मनोज कुमार, सचिव रमेश प्रसाद, कोषाध्यक्ष अर्जुन प्रसाद, मुसाफिर कुशवाह, रामचरित्र प्रसाद, टुनटुन प्रसाद, प्रदीप कुमार, रविन्द्र प्रसाद, बीरेंद्र कुमार, डॉ संजय कुमार, मनोज कुमार सहित सभी ट्रस्ट के पदाधिकारी मौजूद थे। बताते चलें इसके मुख्य अतिथि के रूप में मसीह उद्दिन सम्मिलित हुए और डॉ बिपिन जी  के साथ साथ सम्राट अशोक कुशवाहा सेवा समिति ट्रस्ट हिसुआ को बधाई दिया।

चांदनी सुपर मार्केट का शुभारंभ

नवादा : नगर के पार नवादा अंतर्गत आलिया मेंशन के पास पुरानी रजौली बस स्टैंड के निकट चांदनी सुपर मार्केट का शुभारंभ किया गया। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि  इसमें  हर तरह की सामग्री मिलेगी।

शहर में भीड़ को देखते हुए चांदनी सुपर मार्केट का शुभारंभ किया गया है। चांदनी सुपर मार्केट के शुभारंभ के  मौके पर अख्तरी बेगम, मोहम्मद मुकर्रम हुसैन, जावेद प्रवेश, खुर्शीद आलम, शाहनवाज आलम मोहम्मद रहमतुल्लाह, मोहम्मद ओवैस, मोहम्मद यहया, और मोहम्मद साजिद ओमामा, समेत आसपास के बहुत सारे लोग मौजूद थे। इसके खुलने से लोगों को एक ही स्थान से आवश्यकता की सारी सामग्री उपलब्ध हो सकेगी।

303 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ कारोबारी समेत छह गिरफ्तार

नवादा : जिले के शाहपुर ओपी पुलिस ने महरथ गांव में छापामारी कर 303 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ कारोबारी समेत छह को गिरफ्तार किया है। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

ओपी थानाध्यक्ष निर्मल सिंह ने बताया कि महरथ गांव में कुछ लोगों के द्वारा शराब पीकर हंगामा खड़ा करने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई कर हरेराम सिंह के दालान पर छापामारी की गयी। तलाशी के क्रम में इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी शराब के 208 मंझोले व 750 एमएल के 95 कुल 303 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद होते ही दिलखुश कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

शराब के नशे में धुत्त मुकुल कुमार, पंकज कुमार, बिक्कु कुमार, गोपाल कुमार व नीतीश कुमार को गिरफ्तार कर चिकित्सकीय जांच कराया गया। जांच में शराब की पुष्टि होते ही सभी आरोपियों को उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ आगाज

नवादा : स्व. कारू यादव स्मृति टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज कन्हाई इंटर विद्यालय मैदान किया गया। टूर्नामेंट का उद्घाटन नवादा के जदयू विधायक कौशल यादव ने फीता काटकर किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ युवाओं को खेलना भी जरूरी है। खेल से युवाओं का शारीरिक व मानसिक विकास होता है।

नवादा में प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी नहीं है। यहां के युवा राज्य से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर परचम लहरा रहे हैं। नवादा के खिलाड़ियों को हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।

पहले दिन के उद्घाटन मैच गुलनी व वारियर्स टीम के बीच खेला गया। गुलनी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 111 रन बनाया। इसके जबाव में खेलने उतरी 11 वारियर्स की टीम ने निर्धारित 16 ओवर में 112 रन बनाकर 1 विकेट से मैच जीत लिया। एंपायर के रूप में दिनेश कुमार व गौतम कुमार एवं स्कोरर में हिमांशु व आकाश कुमार ने भूमिका निभाया।

मौके पर विनय यादव, टमाटर यादव, मुखिया प्रमोद कुमार उर्फ पेंटर, मनीष कुमार, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कौशल यादव, समेत कई लोग उपस्थित थे।

डाक विभाग ने शिविर लगा खोले 2322 खाते

नवादा : गुरुवार को जिले के उग्रवाद प्रभावित सिरदला बाजार समेत कई गांवों में डाक विभाग के अधिकारी और कर्मी ने शिविर का आयोजन किया।

सिरदला डाक पाल छोटे लाल ने बताया कि पंकज कुमार राजवंशी, दिवाकर प्रसाद, अम्बिका राय, एवं आकाश कुमार ने प्रखण्ड मुख्यालय स्थित सिरदला एवं पन्द्रह पंचायत मुख्यालयों में शिविर आयोजित कर बृहद पैमाने पर लोगो का खाता खोला। डाकपाल ने बताया कि शिविर के माध्यम से दो हजार तीन सौ बाइस खाता खोला गया है।

डाक विभाग के इस पहल से ग्रामीणों में काफी खुशी देखी जा रही है। लोगों का मानना है कि इससे उन्हें अब काम छोड़कर रूपये की जमा व निकासी के लिये दूर नहीं जाना पङेगा।

20 लीटर महुआ शराब के साथ तीन गिरफ्तार

नवादा : जिले के अकबरपुर पुलिस ने 20 लीटर महुआ शराब के साथ तीन को गिरफ्तार किया है । इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

प्रभारी थानाध्यक्ष राजू कुमार ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के धनवारा गांव में शराब बेचे जाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में बताये गये स्थान की घेराबंदी कर तलाशी ली गयी। इस क्रम में 20 लीटर महुआ शराब के साथ विशेश्वर राम बिक्रेता को गिरफ्तार किया गया, जबकि शराब पी रहे चन्द्र राम व राजकुमार राम को मौके पर गिरफ्तार कर लिया गया।

चिकित्सकीय जांच में शराब की पुष्टि होते ही बिक्रेता समेत शराबी के विरुद्ध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

इसी क्रम में फरहा गांव से एसी-एसटी ऐक्ट के फरार आरोपी विजय कुमार को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

डीएम ने पदाधिकारियों के साथ बैठ  की विकास कार्यो की समीक्षा

नवादा : जिले में बुधवार को समाहरणालय सभागार में डीएम कौशल कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने मानव श्रृंखला के सफल आयोजन में कार्यरत प्रखंड स्तरीय सभी पदाधिकारी एवं कर्मी को बधाई दिया।

बैठक में उपस्थित सभी बीडीओ को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर आयुष्मान भारत अन्तर्गत गोल्डेन कार्ड निर्माण में तेजी लायें। गोल्डेन कार्ड निर्माण हेतु सभी पंचायत स्तर पर कार्यपालक सहायक के द्वारा बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से पंचायत स्तर एवं ग्राम स्तर पर कार्य किये जायंे। इस कार्य को करने के लिए सिविल सर्जन को प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने का भी निर्देश दिया गया।

उन्होंने सीएससी को निर्देश दिया कि प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक कर गोल्डेन कार्य निर्माण कार्य में तेजी लायें। निर्वाचन विभाग के समीक्षा के क्रम में सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिये गए। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र एवं षिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित आवश्यक कार्य को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया गया।

भारत निर्वाचन के निर्देश पर 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस जिले के प्रत्येक मतदान केन्द्र पर कार्यक्रम से संबंधित फोटोग्राफ्स भेजने का निर्देश दिया गया। बीएलएओ द्वारा अच्छे कार्य करने पर जिला स्तर पर उन्हें पुरस्कृत किया जायेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण योजना से संबंधित समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया कि लक्ष्य को हर हाल में पूरा करें।प्रतीक्षा सूची में पात्रता रखने वाले लाभुकों को रजिस्टर्ड करें। डिलिशन कार्य में तेजी लायें। शौचालय निर्माण से संबंधित कार्य प्रगति की समीक्षा की गयी।

समीक्षा के क्रम में डीएम ने कहा कि कुछ महादलित क्षेत्रों में शौचालय का निर्माण बाकी है। जहां जमीन नहीं है, वहां सामुदायिक शौचालय का निर्माण करें।

उन्होंने कहा कि स्वेच्छाग्रही लोगों को जागरूक कर आईसी एक्टीवीटी चलायें। साथ ही सर्वे कर शौचालय विहिन महादलित टोलों में शौचालय का निर्माण शीघ्र करायें। इस कार्य में जीविका की भी मदद लेने की बात कही गयी। इस कार्य को दस दिनों के अन्दर हर हाल में पूरा करने का निर्देश संबंधित बीडीओ को दिया गया। बैठक में पंचायत सरकार भवन निर्माण की कार्य प्रगति की समीक्षा की गयी।बीडीओ को निर्देश दिया गया कि गुणवत्तापूर्ण कार्य का स्वयं भौतिक सत्यापन करें।

मुख्यमंत्री परिवहन योजना अन्तर्गत लक्ष्य के अनुरूप लाभार्थी को लाभ पहुंचाने एवं भुगतान शीघ्र करने का निर्देश दिया गया। बैठक में बताया गया कि सभी पेंशनधारी का लाइफ सर्टिफिकेट बायोमेट्रिक मशीन द्वारा बनाया जायेगा।

मुख्यमंत्री बृद्धजन योजना का प्रचार-प्रसार करें ताकि ज्यादा से ज्यादा इस योजना का लाभ लोगों को मिले, कोई भी व्यक्ति छुटे नहीं। बैठक में नल जल योजना एवं पक्की नली गली योजना की भी समीक्षा की गयी।

सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि वे फिल्ड में जायें। कार्यों की समीक्षा करें। निश्चय कैश बुक बनाने, अभिलेख तैयार करने एवं वार्ड स्तर पर कैश बुक अपडेट रखने हेतु निर्देश दिया गया। मौके पर सहायक समाहर्ता साहिला, उप विकास आयुक्त वैभव चैधरी, जिला पंचायती राज पदाधिकारी संतोष झा, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार, सभी बीडीओ के अलावा आवास सहायक मौजूद थे।

डेंगू से बचाव के लिए दवा का छिड़काव हुआ शुरू

नवादा : डेंगू काफी जानलेवा बीमारी है जो एक मच्छर के काटने से फैलती है। जिसमें मानव शरीर के खून का प्लेटलेट्स काफी कम हो जाता है। एडीज एजिप्टी नामक संक्रमित मादा मच्छर के काटने से यह बीमारी फैलती है। उक्त बातें स्थानीय विधायक अरुणा देवी ने बुधवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में ज्योति जीवन संस्थान के द्वारा डेंगू मलेरिया बुखार पर रोकथाम को लेकर दवा छिड़काव का शुभारंभ करने के दौरान अपने संबोधन में कही।

उन्होंने कहा कि डेंगू एक तरह का वायरल बुखार है। इससे बचना बेहद जरूरी है। मच्छरों से बचाव के लिए घर के अंदर व बाहर रोजाना स्वयं साफ-सफाई करें। घर के किसी भी हिस्से में पानी को जमा नहीं होने दें। जमा पानी में केरोसिन व कीटनाशक का छिड़काव करें।

मौके पर प्रशिक्षु आइएएस सह प्रभारी बीडीओ साहिला ने कहा कि डेंगू के बढ़ते प्रकोप से बचने को लेकर सरकार व स्वास्थ्य विभाग ने गांव की गलियों तक में छिड़काव कराने का सराहनीय कदम उठाया है। इसी के तहत छिड़काव का शुरुआत किया गया है।

इससे पहले जीवन ज्योति प्राइवेट लिमिटेड के शाखा प्रबंधक कृष्ण कुमार सिन्हा ने विधायक, प्रशिक्षु आइएएस व अपर बीडीओ को गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया।

बताया गया कि उक्त संस्था की देखरेख में शहरी व ग्रामीणों इलाकों के तमाम गली-मोहल्लों में छिड़काव किया जाएगा। इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि रामसकल सिंह, अपर बीडीओ अनु अमला, सीओ उदय प्रसाद, बाघीबरडीहा पंचायत की सरपंच फुलमंती देवी, पंसस ललन कुमार, राहुल कुमार, श्रीकांत बमबम, हीरालाल पासवान, शैलेश पाण्डेय, रणवीर कुमार,रवि कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

नैक की टीम ने किया आरएमडब्ल्यू महिला कॉलेज की जांच

नवादा : नगर के राजेंद्र मेमोरियल वीमेंस कॉलज का निरीक्षण करने नैक की चार सदस्यीय टीम बुधवार को नवादा पहुंची। तेलंगाना वारंगल के विद्यारान्यापुरी स्थित ककाटिया यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. रोद्दा सायन्ना टीम का नेतृत्व कर रहे थे, उनके अलावा राजस्थान उदयपुर स्थित मोहनलाल सुखाड़िया यूनिवर्सिटी की को-ऑर्डिनेटर डॉ. कनिका शर्मा, असम जोरहाट के काकोजन कॉलेज की प्राचार्य डॉ. रुपरेखा बोरडोलोई तथा ओड़िसा के भुवनेश्वर स्थित डीम्ड यूनिवर्सिटी के प्रो. ज्योति रंजन दास शामिल थे।

टीम में शामिल अधिकारियों ने कॉलेज के प्रयोगशाला, स्मार्ट क्लास, वर्ग कक्ष आदि का निरीक्षण किया। उन्होंने कॉलेज की शैक्षणिक गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। साधन-संसाधन की पड़ताल की। छात्राओं से भी कई अहम जानकारियां ली।

टीम के अधिकारियों ने कहा कि हायर एजुकेशन में क्वालिटी डेवलप करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रयास हो रहा है। टीम कॉलेज की जांच के लिए नहीं बल्कि यहां की व्यवस्था को जानने के लिए पहुंची है। इससे पहले कॉलेज प्राचार्य प्रो. फूलो पासवान ने टीम में शामिल अधिकारियों का स्वागत किया।

बाद में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। जिसमें रानी साव, सुहानी, जूही, प्रियंका, जूली, प्रिया, अंजनी आदि छात्रों ने कई कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी।

मंच संचालन प्रो. श्वेता सिंह ने किया। मौके पर डॉ. नरेश सिन्हा, डॉ. सपना वर्मा, डॉ. महेन्द्र प्रसाद, डॉ. जयंत कुमार, डॉ. आरती रानी साहा, डॉ. दिलमोहन प्रसाद आदि उपस्थित थे।

पांच एकड़ बंजर भूमि पर पर्यावरण के अनुकूल खेती

नवादा : क्लाइमेट प्रुफिंग के तहत नाबार्ड की ओर से रजौली प्रखंड में कई काम कराए जा रहे हैं। यहां पांच एकड़ बंजर भूमि पर सीजनल फसलों की खेती शुरू की गई है। कम पानी में ऐसे फसल उपजाए जाएंगे। जिससे पानी का भी बचाव होगा।

इसके लिए रजौली प्रखंड के आठ गांवों को चयनित किया गया है। मड़ुआ, तिल समेत कम पानी में उपजाई जाने वाले अन्य फसलों की खेती होगी। इसके अलावा दो हेक्टेयर में जीरो टिलेज से गेहूं की खेती कराई जाएगी। आहर-पईन का जीर्णोद्धार भी कराया जाएगा।

नाबार्ड के डीडीएम गंगेश कुमार ने बताया कि चयनित गांव आदिवासी बहुल हैं। उनकी ही जमीन पर पर्यावरण के अनुकूल फसलों की खेती शुरू कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रोजेक्ट के तहत वैसे आदिवासी जिनकी जमीन है, लेकिन अपनी जमीन पर खेती का काम नहीं करते हैं। उनकी जमीन को चिह्नित किया गया है। नाबार्ड की ओर से आर्थिक मदद दिया जाएगा। महिला विकास समिति की देखरेख में योजना पर काम कराया जा रहा है।

विभिन्न प्रजाति के 65 सौ पौधे लगाए जाएंगे

नाबार्ड के डीडीएम ने बताया कि उन जमीनों पर विभिन्न प्रजाति के 65 सौ पौधे लगाए जाएंगे। जिसमें सहजन, पपीता, आंवला, कटहल, नींबू, ब्लैक बेरी आदि के 25 सौ पौधे होंगे। इसके अलावा नीम, बेर, रबर ट्री, अर्जुन के चार हजार पौधे लगाए जाएंगे। गांवों के अनुकूल पौधे लगाने का काम किया जाएगा।

जंगल के बीच बसे हैं गांव

पर्यावरण के अनुकूल फसलों की खेती के लिए जिन गांवों को चयनित किया गया है, वे काफी दुरुह हैं। आवागमन में मुश्किलें होती हैं। जंगल के बीच गांव बसे हुए हैं। जो नक्सल प्रभावित भी हैं। ऐसे में यह योजना उन लोगों के लिए कारगर मानी जा रही है। इससे वे आर्थिक रुप से स्वावलंबी हो सकेंगे।

इन गांवों को किया गया चयनित

  1. झिझो
  2. सबलपुर चोरनू
  3. कुम्हरुआ
  4. डुमरकोल
  5. एकचटवा
  6. पचंबा।
  7. राजा बिगहा
  8. चफेल

क्लाइमेट प्रुफि्रंग के तहत योजना पर काम कराया जा रहा है। बंजर भूमि पर पर्यावरण के अनुकूल फसलों की खेती पर बढ़ावा दिया जा रहा है। दूसरे लोग भी इस काम को देखें और इस प्रकार की खेती करें, गंगेश कुमार, डीडीएम, नाबार्ड।

किसानों से नकद धान खरीदारी की व्यवस्था करे सरकार : शर्मा

नवादा : मतदाता जागरुकता व जनाधिकार मंच नवादा के बैनर तले कार्यकर्ताओं ने दो सूत्री मांग को लेकर बुधवार को रैन बसेरा में धरना दिया।

अध्यक्षता मंच के संयोजक आजाद गीता प्रसाद शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से पैक्स के माध्यम से किसानों की धान खरीदारी करने की व्यवस्था की गई है, लेकिन जिले में अब तक धान की खरीदारी नहीं की गई है। पैक्सों में नकद भुगतान का प्रावधान नहीं है। जिसके कारण किसान अपने धान को 1300 रुपये प्रति क्विंटल बिचौलिए के हाथों बेचने को मजबूर हैं।

किसान खून-पसीना बहाकर आलू व प्याज उपजाते हैं। कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था नहीं रहने की वजह से इसे सस्ते दामों में बेच देते हैं, जहां जमाखोरों का कब्जा होता है। किसानों को प्याज खाने के लिए नसीब नहीं होता है। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र नहीं बल्कि षडयंत्र है।

किसानों की धान 1850 रुपये प्रति क्विंटल नकद खरीदारी व प्रत्येक पंचायत में कोल्ड स्टोरेज की व्यवस्था करने आदि की मांग सरकार से की। धरना के पश्चात प्रतिनिधिमंडल ने डीएम से मिलकर मांग पत्र सौंपा।

इस दौरान समाजसेवी अरविद मिश्रा, धर्मेंद्र कुमार, जगदीश प्रसाद सिंह आदि ने भी संबोधित किया। मौके पर उपेंद्र यादव, राहुल कुमार, मेवालाल चौहान समेत दर्जनों किसान शामिल थे।

ऑटो मोबाइल क्रिकेट क्लब ने 7 विकेट से जीत दर्ज की

नवादा : जिला क्रिकेट एसोसिएशन, नवादा के द्वारा कुंतीनगर के मॉडर्न इंग्लिश स्कूल के मैदान में जिला क्रिकेट लीग के तीसरे मैच में नवादा ऑटोमोबाइल क्रिकेट क्लब और वारसलीगंज क्रिकेट क्लब का मैच खेला गया।

वारसलीगंज क्रिकेट क्लब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और विवेक रंजन के शानदार 92 और मोहन के 81 रनों के बदौलत 35 ओवर में 10 विकेट खोकर 242 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

नवादा ऑटोमोबाइल क्रिकेट क्लब की ओर से अंकित शर्मा 3 जबकि नाजिश ने 4 विकेट लिया। जवाब में बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नवादा ऑटोमोबाइल की शुरुआत शानदार रही और अमितेश एवं प्रदुमन की जोड़ी ने 125 रनों की सलामी शुरुआत की।

जिसके बाद अमितेश कुमार मिश्रा के शानदार शतक 125 रनों के साथ प्रदुमन 38 रवि ने 38 रनों का योगदान मिला। अमितेश के शानदार शतक मे 20 चौके शामिल हैं।

वारसलीगंज क्रिकेट क्लब की ओर से संजीव ने दो विकेट लिए इस तरीके से जिला क्रिकेट लीग 2019 -20 का यह सबसे उच्चतम स्कोर बना एवं साथ ही साथ लीग का पहला शतक बना अमितेश मिश्रा के शानदार शतक के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। मैच के दौरान जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मनीष आनंद राकेश रंजन आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here