मानव श्रृंखला : भाजपा MLC ने हजारों छात्रों को दिलाई शपथ

0

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई अहम मुद्दों पर अलग राय रखने वाले भाजपा एमलसी सच्चिदानंद राय ने पर्यावरण को लेकर चलाई जा रही जल, जीवन और हरियाली मुहिम की जबरदस्त प्रशंसा की है। श्री राय ने इस संबंध में घोषणा की है कि कल 19 जनवरी को बनने वाली मानव श्रृंखला में उनके नेतृत्व में बनियापुर में 1000 छात्र खड़े होंगे और सीएम के इस कार्यक्रम को सफल बनायेंगे। इस संबंध में श्री राय ने बनियापुर में कैंप कर छात्रों और अभिभावकों को मानव श्रृंखला में भाग लेने की शपथ भी दिलाई।

बनियापुर में कैंप कर रहे सच्चिदानंद राय

पूर्व में सीएम नीतीश कुमार को कई मुद्दों पर घेरने भाजपा एमएलसी ने कहा कि उन्होंने नारी सशक्तीकरण, दारूबंदी जैसे अनेक माइल—स्टोन कार्य किये हैं। जल, जीवन और हरियाली हम सभी से सीधे जुड़ा है। केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की नीतीश सरकार की इस मुद्दे पर एक राय है। यह पार्टी लाइन और विचारधारा से उपर आमलोगों के जीवन से सरोकार रखने वाला मुद्दा है। इसपर हम सभी को एकजुट होकर जन के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री के विजन को सपोर्ट करना चाहिए।

swatva

बनियापुर में कैंप कर लोगों को किया जागरूक

भाजपा एमएलसी ने अपने इलाके बनियापुर के स्कूलों में पढ़ने वाले 1000 छात्रों के सक्रिय भागीदारी की बात भी कही। उन्होंने कहा कि वे इसके लिए अपने इलाके में पिछले तीन दिनों से सक्रिय होकर लोगों को इस मानव श्रृंखला के महत्व को बता रहे हैं। बाढ़, बेमौसम बरसात, सुखाड़ आदि की आपदायें क्यों हो रही हैं, लोगों को यह समझाया जा रहा है। मुख्यमंत्री का पर्यावरण बचाने के लिए लोगों को जागरूक करने का मौजूदा अभियान प्रशंसनीय है।

पर्यावरण से सरोकार, नीतीश की प्रशंसा

सच्चिदानन्द राय बताते हैं कि मेरी नीतीश जी से कोई व्यक्तिगत समस्या नहीं है। मैं कई मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध जदयू के और उसके अध्यक्ष के नाते उनके वैचारिक व्यवहार पर प्रतिक्रिया देता रहा हूं। लेकिन उन्होंने बिहार में महिला सशक्तीकरण के लिए जो कार्य किया है निश्चित रूप से वह सराहनीय है। इसी प्रकार जल जीवन हरियाली और उसमें खास करके स्कूली बच्चों को जोड़कर पर्यावरण के प्रति जागरूकता फैलाना, जलाशयों के जीर्णोद्धार से लेकर नए जलाशय तैयार कराना और क्रांतिकारी तरीके से वृक्षारोपण का अभियान चलाना एक सराहनीय कार्य है जिसकी प्रशंसा सभी को करनी चाहिए और मानव श्रृंखला में बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here