7 जनवरी : वैशाली की प्रमुख ख़बरें

0
vaishali news

मुखिया के पति पर जबरदस्ती करने का आरोप

वैशाली : भगवानपुर प्रखंड के सहथा पंचायत के मुखिया के पति पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया गया। प्राप्त समाचार के अनुसार मुखिया पति दशरथ सहनी ने अपने बगलगीर बिनोद सहनी की पत्नी उषा देवी को इंदिरा आवास देने के लिए अपने कार्यालय में बुलाया तथा अकेली पाकर गलत नियत से जमीन पर पटक कर नग्न कर दिया तथा जबर्दस्ती करने लगा। जब मैं जोर जोर से हल्ला किया तो अगल बगल के लोग जुट गए तब मेरी इज्जत बची। घटना 28 दिसंबर 2019 की है। तब से अब तक स्थानीय थाना से लेकर मुख्यमंत्री तक न्याय के लिए गुहार लगा चुकी है। न्याय के लिए उषा देवी मुख्य मंत्री, जिलाधिकारी, जिला पुलिस कप्तान सहित सभी उच्चाधिकारियों को आवेदन भेज चुकी है। लेकिन, अब तक न्याय नहीं मिलने पर अपनी लीला समाप्त करने की योजना उषा देवी बना रही है।

लूट की योजना बनाते अपराधी गिरफ्तार

वैशाली : भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र के मुर्गीया चौक के समीप लूट की योजना बना रहे दो अपराधी को भगवानपुर पुलिस ने देसी कट्टा के साथ मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष भगवानपुर सी वी शुक्ला ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के विरुद्ध भगवानपुर थाना में ही दुष्कर्म का मामला भी दर्ज है।

swatva

दर्ज मामले में एक की गिरफ्तारी हुई थी। लेकिन, पकड़े गए अपराधी फरार चल रहे थे। गिरफ्तार अपराधीयों के विरुद्ध भगवानपुर थाना क्षेत्र के ही एक महिला ने कांड संख्या 273/19 के तहत दुष्कर्म किए जाने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। तब से इसके गिरफ्तारी के लिए भगवानपुर पुलिस लगातार छापामारी कर रही थी। लेकिन दोनों अपराधी अब तक पुलिस के पकड़ से बाहर था।

थानाध्यक्ष श्री शुक्ला ने बताया कि सोमवार की शाम दोनों अपराधी भगवानपुर महुआ मार्ग पर थाना क्षेत्र के मुर्गीया चौक के समीप एक माइक्रो फाइनेंस कम्पनी के कर्मी को लूटने की योजना बना रहे थे। उसी दौरान पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के असोई निवासी रघुनन्दन सहनी एवं विनोद सहनी उक्त स्थान पर लूट की योजना बना, शिकार आने का इंतजार कर रहे हैं।

सूचना मिलते ही भगवानपुर थानाध्यक्ष दल बल के साथ छापामारी करते हुए मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया ।उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देशी कट्टा और कारतुस बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधीयों के निशानदेही पर गैंग के और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की छापामारी जारी है।

दूसरी ओर मंगलवार को थाना क्षेत्र के हरपुर कस्तूरी गांव के समीप किशोरी चौक के नजदीक से ग्रामीणों ने दो जिंदा कारतुस के साथ एक युवक को पकड़ कर भगवानपुर पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में थानाध्यक्ष श्री शुक्ला ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here