बीडीओ को कार्यपालक पदाधिकारी के पद से मुक्त करने की उठी मांग

0

नवादा : जिले के सिरदला प्रखंड प्रमुख प्रीति कुमारी ने डीएम कौशल कुमार को पत्र लिखकर सिरदला बीडीओ को पंचायत समिति के कार्यपालक पदाधिकारी के पद से मुक्त करने की मांग की है। उन्होंने डीएम को दिये गये पत्र की प्रतिलिपि प्रधान सचिव पंचायती राज बिहार सरकार को भी देकर कार्यपालक पदाधिकारी अखिलेश्वर कुमार को पद से मुक्त करने की गुहार लगाई है।

प्रधान सचिव और डीएम को दिये गये पत्र में प्रखंड प्रमुख ने यह उल्लेख कि है कि अखिलेश्वर कुमार कार्यपालक पदाधिकारी प्रखंड पंचायत समिति सिरदला अपने कत्र्तव्यो का निर्वहन में उदासिनता एवं शिथिलता बरत रही है। तथा उनके द्वारा प्रखंड समिति के कार्याे में रूचि नहीं है। उन्होंने कहा कि 2 दिसम्बर को पंचायत समिति की बैठक बुलाने के लिए पत्र लिखा गया था लेकिन उनके द्वारा पैक्स चुनाव का बहाना बनाकर बैठक बुलाने से नकार गयें।

swatva

उसके बाद 26 दिसम्बर को भी पत्र लिखकर पंचायत समिति की बैठक बुलाने का आग्रह किया गया लेकिन उन्होंने न तो बैठक बुलायें और ना ही इसकी कोई सूचना मुझे दिया गया। उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन सही तरीके से नहीं कर रहें हैं एवं पंचायती राज अधिनियम का घोर उल्लंघन उनके द्वारा किया जा रहा है। जिससे प्रखंड के विकास कार्य तथा अन्य कार्य बाधित हो रहा है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here