शारदा अभ्रक खदान पर वन विभाग और पुलिस की छापामारी

0

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली थाना क्षेत्र के सवैयाटांड़ पंचायत की चटकरी स्थित शारदा अवैध अभ्रक खदान पर वन विभाग और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। इस कार्रवाई में एक पोकलेन मशीन, विस्फोटक व तीन मोटरसाइकिल को जब्त किया गया। अभ्रक माफिया घने जंगल में भागने में सफल रहे। डीएफओ अवधेश कुमार ओझा, एएसपी अभियान कुमार आलोक, थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी के नेतृत्व में की गई छापेमारी में एसटीएफ व स्वाट के जवान शामिल थे। छापेमारी सुबह शुरू हुई। पुलिस जंगली रास्ते से शारदा माइंस के चारों तरफ से घेराबंदी कर कार्रवाई की। खनन करते हुए पोकलेन मशीन को जब्त कर लिया गया। जबकि पुलिस को देखकर माफिया सहित पोकलेन चालक व मजदूर आदि भाग खड़े हुए।

डीएफओ ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि शारदा अभ्रक माइंस पर पोकलेन मशीन से अवैध उत्खनन हो रहा है। सूचना के आलोक में एएसपी अभियान के साथ मिलकर एक टीम बनाई गई और छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान एक पोकलेन मशीन, तीन बाइक व पांच डेटोनेटर और जिलेटिन बरामद किया गया है। अभ्रक माफिया के बारे में पता लगाया जा रहा है। सभी के विरुद्ध अवैध उत्खनन करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

swatva

छापेमारी में विभाग के फॉरेस्टर वीरेंद्र कुमार पाठक, वनरक्षी ऋषि कुमार, एसटीएफ व स्वाट के जवान शामिल थे। बताते चलें कि आज की छापेमारी से अभ्रक माफिया को काफी नुकसान हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here