नीतीश संग नहीं दिखना चाहता राजद, सीएम के कार्यक्रमों से बनाई दूरी

0

पटना : बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। इसके तहत पार्टी ने सीएम नीतीश कुमार के कार्यक्रमों के बहिष्कार का भी मन बना लिया है। यही कारण है कि आज सोमवार को मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘जल-जीवन-हरियाली अभियान’ की समीक्षा बैठक से भी राजद ने दूरी बना ली। बैठक में उप-मुख्यमंत्री और कई मंत्री तो मौजूद थे, लेकिन इसमें राजद—कांग्रेस समेत विपक्ष का कोई नेता शामिल नहीं हुआ।

पटना के ज्ञान भवन में जल-जीवन हरियाली की समीक्षा की गई। सरकार की टॉप प्राथमिकता इस अभियान पर है। इसीलिए इसमें पटना प्रमंडल के सभी विधायकों को भी बुलाया गया था। लेकिन सीपीआईएमएल के एक विधायक को छोड़ विपक्ष इससे नदारद रहा। गौरतलब है कि राजद ने इस प्रोजेक्ट को लेकर सीएम की काफी आलोचना और यहां तक कि जनता को भ्रम में डालने का नया हथकंडा तक बता डाला। पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने तो इसे नीतीश का नया ड्रामा तक करार दिया था।
स्पष्ट है कि झारखंड चुनाव नतीजों के बाद राजद बिहार को लेकर काफी उत्साहित है। किसी भी कीमत पर बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती। इसी कारण वह कुछ भी ऐसा नहीं करना चाहती जिससे जनता में विपक्ष के कार्यक्रमों को लेकर कोई भी कन्फ्यूजन वाला संदेश जाए। राजद यहां सीधे—सीधे नीतीश कुमार को निशाने पर रखना चाहता है। ऐसे में उनके कार्यक्रमों में शिरकत का तो सवाल ही नहीं उठता।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here