हेमंत के शपथ ग्रहण पर मंगल ने कह दी ‘बड़ी’ बातें

0

झारखण्ड में हुए आज शपथ ग्रहण समारोह में पूरब से चिट फण्ड पंहुचा था, तो दक्षिण से 2G वहीं उत्तर से चारा घोटाला तो मध्य से नेशनल हेराल्ड और रही सही कसर मुख्यमंत्री जी के पिता जी के कोयला घोटाला ने पूरी कर दी। उक्त बातें बिहार भाजपा के पूर्व अध्यक्ष, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री व हिमाचल के प्रभारी मंगल पांडेय ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए कही।

मालूम हो कि झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन झारखण्ड के दूसरी बार मुख्यमंत्री बन गए। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मु ने उन्हें राज्य के 11वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई। रांची के मोरहाबादी मैदान में सोरेन के साथ तीन अन्य ने मंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले हेमंत सोरेन ने जुलाई 2013 में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। जेएमएम-राजद-कांग्रेस के साथ मिलकर उन्होंने 1 साल 5 महीने 15 दिनों तक सरकार चलाई थी। हेमंत सोरेन से पहले उनके पिता शिबु सोरेन भी 3 बार राज्य के सीएम रहे हैं। वे तीनों कार्यकालों में सिर्फ 10 महीने 5 दिन ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे थे।

swatva

ज्ञात हो कि समारोह के लिए 14 दलों के 30 नेताओं को न्यौता दिया गया था। लेकिन, शपथ समारोह में मंच पर हेमंत के पिता शिबू सोरेन और मां रूपी सोरेन के साथ-साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत,छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समारोह में मौजूद रही। शपथग्रहण समारोह में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी,असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, माकपा नेता सीताराम येचुरी,डीएमके नेता एमके स्टालिन, तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद कनिमोझी, भाकपा महासचिव डी राजा, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह भी कार्यक्रम में पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here