कर्नाटक में भाजपा की भारी जीत, 15 में से 12 सीटें झोली में

0
Modi

नयी दिल्ली : कर्नाटक विस उपचुनाव में भाजपा को भारी जीत मिलती दिख रही है। अभी तक वहां पार्टी 6 सीटों पर विजय हासिल कर चुकी है और 6 अन्य सीटों पर बढ़त बनाये हुए है। कर्नाटक में कुल 15 विस सीटों के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस को महज 2 सीटों पर बढ़त मिली है। वहीं जेडीएस का खाता खुलता नहीं दिख रहा है। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने बढ़त बनाई हुई है।

भाजपा से इन्हें मिली जीत

राज्य की गोकक सीट से बीजेपी प्रत्याशी रमेश जारकीहोली और रानेबेन्नुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी अरुण कुमार ने जीत दर्ज की। वहीं विजयनगर सीट से बीजेपी प्रत्याशी आनंद सिंह ने जीत दर्ज की है। हिरेकेरूर सीट से भाजपा प्रत्याशी बीसी पाटिल ने विजय हासिल की। जबकि कगवाड़ विधानसभा सीट से बीजेपी के श्रीमंत बालासाहेब पाटिल ने कांग्रेस प्रत्याशी को मात दिया। कर्नाटक के मंत्री अशोक ने कहा कि अपने बेटे को जितवाने के लिए चिकबलापुर से बीजेपी सांसद ने पार्टी के खिलाफ काम किया। लेकिन चिकबलापुरा सीट से भाजपा प्रत्याशी डॉ के सुधाकर ने सांसद के बेटे को परास्त कर दिया।

swatva

येदियुरप्पा ने मनाया जश्न

उपचुनावों में कामयाबी के बाद भाजपा खेमे में जश्न का माहौल है। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने बेटे बीवाई विजयेंद्र के साथ जश्न मनाया। दोनों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। बीजेपी के आईटी सेल के इंचार्ज अमित मालवीय ने कहा कि कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी को भारी बढ़त मिली है। यह बढ़त कांग्रेस, जेडीएस, शिवसेना और एनसीपी को स्पष्ट संदेश दे रहा है कि लोगों के जनादेश को मत छेड़िए।

कांग्रेस ने स्वीकार की हार

इधर कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि हमें इन 15 विधानसभा क्षेत्रों के मतदाताओं के जनादेश से सहमत होना होगा। लोगों ने दलबदलुओं को स्वीकार कर लिया है। हमने हार स्वीकार कर ली है, मुझे नहीं लगता कि हमें निराश होना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here