5 दिसंबर : वैशाली की मुख्य ख़बरें

0
vaishali news

श्मशान की जमीन पर विस्कुट फैक्ट्री लगाए जाने पर प्रदर्शन

वैशाली : जिला नागरिक विकास परिषद् अध्यक्ष केदार प्रसाद यादव एवं उपाध्यक्ष मंजू सिंह की अगुवाई में प्रखंड मुख्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया गया। प्रखंड के हरिवंशपुर बानथु स्थित  चकाकु गाँव में श्मशान की जमीन का अतिक्रमण कर जबरन विसकुट फैक्ट्री का निर्माण किये जाने का विरोध करते हुए जिलाधिकारी को एक आवेदन है और अंचलाधिकारी भागवानपुर नंदकिशोर प्रसाद निराला को एक मांग पत्र सौपा।

आवेदन में शमशान की जमीन पर बिस्कुट फैक्ट्री के मालिक बिचौलियों के सहयोग से जबरन अतिक्रमण कर चहारदीवारी का निर्माण कर रहे है। जब इसकी जानकारी मुखिया पति को मिली तो उन्होंने इसकी लिखित शिकायत अंचलाधिकारी भागवानपुर को दिया। अंचलाधिकारी जब मुखिया पति के साथ स्थल जांच करने पहुचे तो विचौलियों ने मुखिया पति को गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी।

swatva

धमकी एवं श्मशान को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में वैशाली जिला नागरिक विकाश परिसद, राजद नेताओं सहित ग्रामीणों ने एक दिवसीय धरना दिया, धरना के बाद इन नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि शमशान की जमीन अतिक्रमण मुक्त नही किया गया तो आंदोलन और तेज किया जयगा।धरना देने बालो में राजद नेता प्रेम बहादुर सिंह, मैदान कुमार, मनीष कुमार, किशोरी साह, सुजीत कुमार साह, विजय साहनी, घमंडी सहनी,बिन्दा सहनी,दसई माझी,दिलीप माझी,बद्री ठाकुर, शेखर माझी सहित सैकड़ो लोग शामिल थे।

दिलीप कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here