इंदिरा आवास सहायक ने मांगी घूस, डीएम से शिकायत

0

नवादा : बिहार में नवादा के नरहट प्रखंड पहुंचे जिलाधिकारी कौशल कुमार का सामना कल अचानक इंदिरा आवास लाभुकों से हो गया। सात निश्चय की समीक्षा बैठक के बाद जैसे ही कार्यालय से डीएम बाहर निकले, लाभुकों ने उन्हें घेर लिया। न चाहते हुए भी उन्हें उनकी बातें सुनने पर मजबूर होना पड़ा।

लाभुकों ने बताया कि इंदिरा आवास सहायकों द्वारा मोबाइल पर फोन कर उनसे कमीशन के रूप में पन्द्रह हजार रुपये की मांग की जा रही है। राशि नहीं देने पर आवास सुविधा से बंचित करने की धमकी दी जा रही है। यही कारण है कि अबतक चयन होने के बावजूद उनके खाते में राशि उपलब्ध नहीं करायी जा रही है। ऐसी भी बात नहीं है कि इस प्रकार की स्थिति एकाध पंचायत क्षेत्र की है। कमोवेश सभी पंचायतों की स्थिति एक समान है। लाभुकों ने मामले की जांच कर दोषी आवास सहायकों पर कार्रवाई की मांग की है।

swatva

डीएम ने मामले की जांच रजौली एसडीओ से करा कर एक सप्ताह के अंदर कार्रवाई करने के साथ बीडीओ को अविलंब लाभुकों के खाते में राशि उपलब्ध कराने व प्रगति प्रतिवेदन प्रतिदिन संध्या गोपनीय शाखा को उपलब्ध कराने का आदेश निर्गत किया है। इसके पूर्व उन्होंने प्रखंड कार्यालय में सात निश्चय योजना की समीक्षा की तथा कई दिशा निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here