छपरा विधायक पर लाखों रुपए के गबन का मुकदमा

0

सारण : छपरा शहर के प्रसिद्ध तैलिक वैश्य स्नेही भवन ट्रस्ट के लाखों रुपए गबन का एक मामला व्यवहार न्यायालय में दर्ज कराया गया है। यह मामला ट्रस्ट के पूर्व संरक्षक डॉ अश्विनी कुमार गुप्त एवं ब्रह्म देव नारायण ज्ञानी द्वारा छपरा के भाजपा विधायक डॉ सीएन गुप्ता पर दर्ज कराया गया है। इस मामले में जांच और कार्रवाई के लिए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन को भी ट्रस्टी के द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है।

स्नेही भवन ट्रस्ट के लाखों रुपए का मामला

ज्ञापन के माध्यम से पूर्व संरक्षक एवं ट्रस्टी ने बताया कि तैलिक वैश्य समाज के द्वारा एक ट्रस्ट का विधिवत निर्माण कर वैश्य स्नेही भवन का निर्माण कराया गया। जिसके बाद न्यास पत्र में वर्णित विधिक धाराओं के अंतर्गत स्नेही भवन का संचालन किया जाने लगा। न्यास पत्र के अनुसार अध्यक्ष कोषाध्यक्ष एवं सचिव के द्वारा स्नेही भवन के आय-व्यय का लेखा जोखा प्रस्तुत किया जाना था, लेकिन किसी भी कार्यकारिणी की बैठक में उनके द्वारा आय-व्यय का ब्यौरा नहीं दिया गया। उनके द्वारा स्नेही भवन का निर्माण भी बिना टेंडर ही कराया गया।

swatva

‘सुपर 30’ के नाम पर ‘रामानुजन स्कूल’ में दाखिला, आनंद कुमार HC में तलब

स्नेही भवन के सभी आय-व्यय का का लेखा जोखा अध्यक्ष डॉ सी एन गुप्ता स्वयं रखा करते थे, पूर्व कोषाध्यक्ष से जब भी हिसाब किताब की मांग की गई, तो उसके द्वारा बताया गया कि सभी लेखा जोखा डॉ सी एन गुप्ता के पास ही रहता है। ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने बताया है कि स्नेही भवन के प्रत्येक तल के बुकिंग होने पर प्रतिदिन 20 हजार से लेकर 42 हजार रुपये की आमदनी होती है, लेकिन मांग किए जाने के बावजूद भी अध्यक्ष द्वारा कोई लेखा-जोखा प्रस्तुत नहीं किया गया है। जिसको लेकर उनके विरुद्ध न्यायालय में वाद संख्या 847/2019 दर्ज कराया गया है। जिसके बाद उनके द्वारा न्यास की राशि का गबन करने के उद्देश्य से आनन-फानन में ट्रस्ट के संविधान का उल्लंघन करते हुए चुनाव संपन्न करा लिया और अपने सहयोगी को पद धारण करा दिया।

1.2 लाख टन प्याज आयात करेगी सरकार

ज्ञापन के अंत में बताया गया है कि डॉ सीएन गुप्ता के स्थानीय भाजपा विधायक होने के कारण वह अपने पद का दुरुपयोग कर स्नेही भवन के गबन पर मिट्टी डालना चाहते हैं। जिसको लेकर आनन-फानन में ट्रस्ट के संविधान का उल्लंघन कर चुनाव संपन्न कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here