उच्च शिक्षा के विकास के लिए आत्म मूल्यांकन करें विवि : राज्यपाल

0

पटना/आरा : वीर कुंवर सिंह विवि के 28वें स्थापना दिवस समारोह में राज्यपाल फागू चौहान ने शिक्षाविदों और राज्य के सभी विवि प्रशासन से उच्च शिक्षा के विकास हेतु दृढ़ संकल्पित होने को कहा। श्री चौहान ने कहा कि अब केंद्र और राज्य सरकारों से विश्वविद्यालयों को आधारभूत संरचना के विकास में पूरी मदद मिल रही है। साथ ही विवि के विकास का एजेंडा भी तय हो चुका है। ऐसे में अब आवश्यकता सिर्फ कर्तव्य पथ पर अटल भाव से छात्रहित में आगे बढ़ने की है।

परस्पर सहयोग से हासिल करें ऊंचा लक्ष्य

राज्यपाल ने कहा कि विवि और कॉलेजों में नैक मूल्यांकन, बायोमैट्रिक उपस्थिति, दीक्षांत समारोहों का नियमित आयोजन, शोध में गुणवत्ता का विकास, शैक्षिक डिजिटलाइजेशन, प्रमाण पत्रों के आनलाइन वितरण, रोजगारोन्मुख शिक्षा की व्यवस्था आदि सुनिश्चित करने के लिए परस्पर सहयोग करना जरूरी है। उपयुक्त दिशा में आगे बढ़कर ही हम राज्य में उच्च शिक्षा को गौरवपूर्ण अवस्था दे पायेंगे।
महामहिम ने वीर कुंवर सिंह विवि को अपने स्थापना दिवस पर बधाई देते हुए कहा कि आज का अवसर हमें खुद के मूल्यांकन करने की ओर प्रेरित करता है। अपना मूल्यांकन करके ही हम अपनी मौजूदा अवस्था को अपग्रेड कर सकते हैं। छात्रों के हित में ऐसा करना जरूरी है।

swatva

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here