22 अक्टूबर : वैशाली की मुख्य ख़बरें

0
vaishali news

अंचलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगा की कार्रवाई की मांग

वैशाली : आरजेडी विधायक सुबोध राय ने मुख्यमंत्री को एक आवेदन दे गोरौल अंचलाधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए है और कानूनी करवाई की मांग किया है। राय ने अपने आवेदन में गोरौल अंचलाधिकारी को वरीय अधिकारियों के आदेश नहीं मानाने का आरोप भी लगाया है।

अनुमंडल पदाधिकारी महुआ ने अपने ज्ञापनक 1165 दिनाक 6 जून, 19 को बरेवा निवासी दिनेश राय के भूमि जिसका खाता 527, खेसरा 2405 रखवा 4 डी के अतिक्रमणकरियो  से मुक्त कराने के लिए अंचलाधिकारी को आदेश दिया गया था। लेकिन लगभग तीन माह बीत जाने के बाद भी आदेश का अनुपालन नही हुआ है न ही यहा बिना चढ़ावे का दाखिल खारिज होता है।

swatva

वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति पर 9.60 लाख के गबन का आरोप

वैशाली : भगवानपुर प्रखंड के माधोपुर राम पंचायत के वार्ड संख्या-3  में वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति द्वारा बिना कार्य कराये नौ लाख साठ हजार रुपये गबन कर लिए। गबन करने के आरोप में बीडीओ भगवानपुर आरोमा मोदी ने प्राथमिकी दर्ज कराने जाने का आदेश दिया है।

भगवानपुर बीडीओ अरोमा मोदी ने अपने पत्रांक 2041 दिनांक 21अक्तूबर 19 के द्वारा पंचायत के सचिव को माधोपुर राम पंचायत के वार्ड संख्या-3 के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति द्वारा 9.60  लाख रुपये अग्रीम प्राप्त करने वाले के विरुद्ध 24 घंटे के अंदर प्राथमिकी दर्ज कराते हुए राशि की वसुली के लिए निलामवाद दायर करना सुनिश्चित कराने की आदेश दिया है।

पत्र में कहा गया है कि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति द्वारा बिना कार्य कराये अग्रीम का भुगतान कर दिया गया है। जबकि मार्गदर्शीका में अग्रीम देने का कोई प्रावधान नहीं है इस प्रकार अग्रीम देना सरकारी राशि के गबन का दृष्टांत है। इतना ही नहीं अभिलेख में मात्र 162316  रूपये का मापी पुस्तिका संग्लगन है। जबकि 960000 रुपए अग्रीम है लिए जाने से स्पष्ट होता है कि विभागीय पत्रांक 1183 दिनांक 14 फरवरी 19 का उल्लंघन है। इस प्रकार का अग्रीम देना सरकारी राशि का गबन है। पत्र की प्रतिलिपि थानाध्यक्ष, सराय,  अनुमंडलाधिकारी हाजीपुर एवं पंचायती राज पदाधिकारी वैशाली एवं जिलाधिकारी वैशाली को भी दिया गया है।

दिलीप कुमार सिंह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here