कहर बनकर टूट रहा डेंगू, विधायक संजीव चौरसिया भी चपेट में

0

पटना : डेंगू राजधानी पटना के निवासियों पर कहर बनकर टूट रहा है। भाजपा के दीघा विधायक संजीव चौरसिया भी जहां डेंगू से पीड़ित हो गए हैं, वहीं बीते दिन सिपाही मनीष झा के सात वर्षीय बेटे को डेंगू ने काल कवलित कर दिया। मधुबनी के रहने वाले मनीष पुलिस लाइन में तैनात हैं। वे परिवार के साथ मंदिरी के छक्कन टोला में रहते हैं। अभिनव शेखपुरा केंद्रीय विद्यालय में कक्षा एक में पढ़ता था।

जानकारी मिली है कि बीते कुछ दिनों से भाजपा विधायक को बुखार आ रहा था। जब उन्होंने जांच कराई तो डेंगू पॉजिटिव रिपोर्ट हुआ। इधर राजधानी के लगभग 57 मुहल्लों में डेंगू ने अपने पांव पसार लिये हैं। पुलिस लाइन के लगभग 30 दारोगा और सिपाही डेंगू के मरीज हैं। सार्जेंट गजेंद्र सिंह, उपस्कर प्रभारी मुकेश तिवारी, एएसआई शैलेंद्र सिंह, सिपाही हीरा लाल सिंह, उनकी पत्नी और दो बेटियां भी इस बीमारी से पीड़ित हैं।

swatva

पीएमसीएच से मिली जानकारी के मुताबिक अबतक यहां 1311 डेंगू पॉजीटिव मरीज मिल चुके हैं। वायरोलॉजी लैब में सोमवार को 294 सैंपल की जांच हुई। इनमें 116 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इनमें पटना के 112 मरीज हैं। वहीं एनएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी विभाग में सोमवार को 106 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिनमें डेंगू के 35 मरीज मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here