पीडीआरएफ के नेतृत्व में चला सफाई अभियान

0

पटना : पटना डिस्ट्रिक्ट रिलीफ फोर्स (पी डी आर एफ) के तत्वाधान में लगभग एक दर्जन स्वयंसेवी संगठनों और कारपोरेट संगठनों ने पटना के बाढ़ और जलजमाव प्रभावित क्षेत्रों में वृहद सफाई अभियान चलाया। सफाई के साथ ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव, घर-घर इसका वितरण और लोगों को सफाई के प्रति जागरूक करने का अभियान भी चलाया गया। 12 अक्टूबर 2019 को पीडीआरएफ मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन करेगी।

स्वयंसेवी संगठनों और कारपोरेट संगठनों ने सुबह 7:00 बजे से ही पी डी आर एस के सैकड़ों स्वयंसेवकों ने कंकड़बाग इलाके में डॉक्टर्स कॉलोनी, एमआईजी, एल आई जी, भूतनाथ रोड के जनता फ्लैट इलाके और भूतनाथ रोड के अधिकतर लेन में सफाई और ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव एवं घर-घर में इसके वितरण किया।

swatva

12 अक्टूबर को चलेगा मेगा हेल्थ कैंप

पी डी आर एफ कल 12 अक्टूबर 2019, शनिवार को बाढ़ और जलजमाव प्रभावित इलाकों में अनेक जगहों पर मेगा हेल्थ कैंप लगाएगा जिसमें लोगों का निशुल्क इलाज और दवा वितरण सहित गंभीर बीमारियों के लिए अन्य अस्पतालों में रेफर भी किया जाएगा। पीडीआरएफ के संचालन टीम में प्रभाकर आलोक, लायन चंद्रशेखर, लायन समीर कुमार, लायन शरद, लायन नेहा और प्रतीक देव सहित एक दर्ज न सदस्य हैं और स्वयंसेवकों की संख्या एक सौ के आसपास है।

इस कार्यक्रम में वीडीआरएफ के तत्वाधान में आयोजित इस सफाई अभियान में लायंस क्लब ऑफ पटना सेंट्रल क्लासिक, लायंस क्लब ऑफ पाटलिपुत्र सृष्टि, नव्याकृति सोशल फाउंडेशन, डीजीवाले बाबू, मानव हॉस्पिटल, केंद्रीय विद्यालय एलुमनी एसोसिएशन, चंडीगढ़ आई केयर क्लिनिक, आपन माटी, बीइंग बिहारी, सेंस एन एक्स, समाधान पॉइंट सहित लगभग एक दर्जन स्वयंसेवी संगठनों और कॉरपोरेट संगठनों ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here