9 सितंबर : मधुबनी की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

नेपाल पुलिस व एसएसबी ने किया ज्वाईंट पेट्रोलिंग

मधुबनी : खुटौना में भारत-नेपाल सीमा पर नेपाल पुलिस और एसएसबी के एपीएफ के संयुक्त सहयोग से ज्वाईंट पेट्रोलिंग चलाया गया।

खुटौना में 18 वी वटालियन राजनगर के लौकहा एसएसवी कैंप प्रभारी गणेश चक्रवर्ती के नेतृत्व में भारत-नेपाल सीमा पर नेपाल के एपीएफ के संयुक्त सहयोग से ज्वाईंट पेट्रोलिंग सोमवार को किया गया।

swatva

एनेपाल के एपीएफ का नेतृत्व ढाढी विश्वास पट्टी के कैंप प्रभारी जीबन खतीबोडा ने किया। लौकहा कैंप प्रभारी चक्रवर्ती ने बताया कि ज्वाईंट पेट्रोलिंग से दोनों देश के सैनिकों एक दुसरे समस्या से अवगत होते हैं  और इसके द्वारा आपराधि व तस्करों के बिच संदेश जाता है  कि दोनों देश के सैनिक तत्पर है। इस पेट्रोलिग से दोनों तरफ के अपराधियों व तस्करों में हडकंप है।

विस चुनाव में नीतीश सरकार को उखाड़ फेकेगी जाप

मधुबनी : जन अधिकार पार्टी के जिला पर्यवेक्षक के रूप में जीएन झा एवं जिला अध्यक्ष ब्रज किशोर यादव ने संयुक्त रूप से पार्टी ऑफिस में साझा प्रेसवार्ता किया। प्रेसवार्ता कर उन्होंने बताया कि पप्पू यादव गरीबों के मसीहा है। आने वाले चुनाव में नीतीश सरकार को उखाड़ फेंकने का कार्य उनकी पार्टी करेगी।

मुहर्रम पर निकाला गया जुलूस

मधुबनी : जिले के जयनगर में मुस्लिम समुदाय के द्वारा मुहर्रम पर जुलूस निकाला गया। जयनगर के यूनियन टोल के मुहर्रम कमिटी के द्वारा आज मुहर्रम से पहले जुलूस निकाला गया।

जानकारी देते हुए कमिटी के मो मुर्तजा ने बताया को यह पर्व सभी समुदाय और देशवासियों को शांति फैलाने के उद्देश्य से निकाला जाता रहा है।

उत्पाद विभाग की निष्क्रियता पर लोगो ने दिया धरना

मधुबनी : राजनगर थाना परिसर में सोमवार को लोगो ने उत्पाद विभाग एवं राजनगर पुलिस के खिलाफ एक दिवसीय धरना दिया।

राजनगर थाना अंतर्गत पिछले 18 अगस्त को रात्रि के समय पिपरोलिया सिमरी मुख्य सड़क पर उत्पाद विभाग मधुबनी की छापेमारी दल के सदस्यों द्वारा पंचायत समिति सदस्य सह प्रखण्ड शिक्षा समिति के अध्यक्ष महादेव राय के साथ मारपीट तथा 20,000 बीस हजार रुपए लूट लिए जाने की घटना घटी थी। जिसको लेकर राजनगर थाना आवेदन दिया गया था, लेकिन 20 दिन बीत जाने के बाद भी प्राथमिक दर्ज नहीं की गई।

जिसमे विधायक रामप्रीत पासवान, पूर्व विधायक रामदेव महतो, प्रखंड प्रमुख उप प्रमुख एव प्रखंड के  25 सो पंचायत के समिति सदस्य व प्रखण्ड के सभी पंचायत मुखिया गण मौजूद थे।

बैठक का मुख्य उद्देश्य पंचायत समिति सदस्य के साथ मारपीट लूट की घटना घटी थी जिसको लेकर जनप्रतिनिधियों मी गहरा रोष व्याप्त था।

महादेव राय के साथ घटी घटना के मामले में अभिलम्भ प्राथमिकी दर्ज किया जाय यदि 48 घण्टे के अंदर प्राथमिकी दर्ज नही की गई तो हम सभी जनप्रतिनिधि  धरना प्रदर्शन समेत चरणबद्ध आन्दोलन  किए जाने को बाध्य होंगे  जिसकी सारी जिम्मेदारी सारी जबाबदेही पुलिस प्रशाशन होंगे। इस धरना में पूर्व विधायक रामदेव महतो, विधायक रामप्रीत पासवान मुखिया रामानंद यादव, मुखिया सविता चौधरी, पूर्व मुखिया अनिल मिश्र, पंचायत समिति महादेव राय प्रेम शेखर झा, संतोष सिंह मौजूद थे।

सब्जी मंडी की समस्या के लिए उठाई मांग

मधुबनी : जिला परिषद व्यवसायिक संघ, जयनगर ने सोमवार को जयनगर डाकबंगला में जिला परिषद अध्यक्ष, मधुबनी के साथ बैठक की।

इस बैठक में जिला परिषद अध्यक्ष शीला देवी एवं मधुबनी जिले से आये अन्य मुख्य अतिथियों एवं जयनगर के प्रबुद्ध व्यवासयियो का सम्मान कार्य करते हुए अपनी मांगों को जिला परिषद अध्यक्ष के सामने रखा।

उनकी मुख्य माँग जयनगर परिषद बाजार की समस्याओं का निदान एवं सब्जी मंडी से जुड़ी मांगें थी। इस अवसर पर कार्यक्रम का मंच संचालन बिहार ग्राम रक्षा दल के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रसाद राउत ने किया।

अपनी मांगो को ले वार्ड पंच संघ ने दिया धरना

मधुबनी : जयनगर अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को त्रिस्तरीय जनप्रतिनिधि वार्ड पंच (उपाध्यक्ष) संघ ने जयनगर प्रखंड सह अनुमंडल के तत्वाधान में एकदिवसीय धरना प्रखंड सह अनुमंडल कार्यालय जयनगर में दिया।

इस धरना के मुख्य वक्ता  नंदलाल यादव, जिला संयोजक वार्ड पंच महासंघ, मधुबनी, राजकुमार निर्मल, जिला प्रवक्ता,मधुबनी, सत्यदेव प्रसाद प्रखंड अध्यक्ष, जयनगर, गंगिया देवी प्रखंड सचिव,जयनगर थे।

यह धरना मुख्य रूप से बकाया कचहरी पंचों को मासिक भत्ता भुगतान और पेंशन लागू करने, वार्ड पंचों को विधान पार्षद निकाय चुनाव में मताधिकार, मुख्यमंत्री साथ निश्चय योजनाओं को शक्ति से लागू करने एवं व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने, पंचों को तीन हजार मासिक भत्ता हो एवं लोक कल्याणकारी योजनाओं में अनिवार्य निगरानी सदस्य बनाने, प्रखंड सह अनुमंडल भर में बाढ़ पीड़ित परिवार को 6,000 अविलंब खाता में भेजा जाए, प्रखंड सह जिला भर में मृत वार्ड पंच को चिन्हित कर उनके परिवार को चार लाख मुआवजा अविलंब दिया जाए, कचहरी कार्यालय को विधि-व्यवस्था में कमी को स्थानीय पुलिस पदाधिकारी द्वारा दूर करने की कोशिश किया जाए इन मुख्य बिंदुओ को ले संघ ने एक दिवसीय धरना दिया।

शादीशुदा महिला का अपहरण, पुलिस की सुस्ती पर लोगो में आक्रोश

मधुबनी : जयनगर अनुमंडल अंतर्गत जयनगर बस्ती के लोगो ने शादीशुदा महिला का अपहरण एक युवक द्वारा किए जाने पर पंचायत की बैठक की।  लोगो ने इस मामले में पुलिस की नाकामी पर आंदोलन व धरना-प्रदर्शन की भी चेतावनी दी।

यह मामला जयनगर का है। 25 अगस्त को जयनगर बस्ती की एक हिन्दू समुदाय की शादीशुदा महिला को एक मुस्लिम समुदाय के नौजवान लड़के ने बहला फुसला कर शादी की नीयत से अपहरण कर लिया है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस-प्रशासन कोई करवाई नही कर रही है। वहीं, इस बैठक में जयनगर प्रखंड प्रमुख सचिन सिंह, जयनगर बस्ती मुखिया पति अनिल सिंह, जयनगर बस्ती के पंचायत समिति सदस्य, पवन सिंह, एवं अन्य गांव वाले मौजूद थे।

सुमित राउत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here