नीतीश पर बरसे जदयू MLA, दारूबंदी और गुटखाबंदी के जरिये अवैध उगाही!

0

पटना : दारूबंदी और गुटखाबंदी पर अब अपने ही लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अंगुली उठाना शुरू कर दिया है। नीतीश सरकार के इस बहुप्रचारित कदम पर तीखा प्रहार करते हुए हायाघाट के जदयू विधायक अमरनाथगामी ने शराबबंदी और गुटखाबंदी को अवैध उगाही का जरिया बता दिया। उन्होंने दारू और गुटखे पर प्रतिबंधों को शीघ्र खत्म करने की मांग करते हुए कहा कि तमाम प्रयासों के बाद आज भी हर जगह दारू बिक रही है। इसी प्रकार गुटखा भी बिक रहा है। इसकी आड़ में जहां पहुंच वाले लोग माल कमा रहे हैं, वहीं गरीबों से रोजगार छिन गया है।

जदयू विधायक ने अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि जब गुटखा टायकून से अवैध लेनदेन में बात नहीं बनी तो गुटखा पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया। दारू और गुटखा पर प्रतिबंध और कुछ नहीं, बल्कि चेहरा चमकाने का एक तरीका है।

swatva

दरभंगा से विधायक अमरनाथ गामी ने सरकार से शराबबंदी पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया। उन्होंने सवाल किया कि एक तो सरकार नौकरी दे नहीं सकती, दूसरे गरीबों से इन प्रतिबंधों की आड़ में रोजगार भी छीन रही है। उनके अनुसार शराबबंदी और गुटखाबंदी से बेरोजगारी की समस्या बढ़ गई है। इसलिए लोग सड़क पर उतरकर इन प्रतिबंधों के खिलाफ आवाज उठाऐं। उन्‍होंने कहा कि अगर विरोध नहीं किया तो आने वाले समय में स्टेशन पर भीख मांगनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here