दो दिन की रिमांड पर लल्लू मुखिया, अनंत के सामने बिठाकर होगी पूछताछ

0

पटना/बाढ़ : बाढ़ व्यवहार न्यायालय ने आज शनिवार को मोकामा विधायक अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया को दो दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया। अदालत ने लल्लू मुखिया से पूछताछ के लिए दो दिन का रिमांड दिया है। पुलिस विधायक अनंत सिंह और लल्लू मुखिया को आमने—सामने बैठाकर एक साथ पूछताछ करेगी। लल्लू मुखिया ने दो दिन पहले ही सरेंडर किया था और वह फिलहाल हत्या की साजिश के आरोप में बेउर जेल में बंद है।

दो दिन पहले कोर्ट में किया था समर्पण

अनंत सिंह के करीबी लल्लू मुखिया ने नाटकीय ढंग से बाढ़ के एसीजेएम अदालत में गुरुवार को सरेंडर किया था। पंडारक थाने में लल्लू मुखिया के खिलाफ हत्या की साजिश रचने का मामला दर्ज है। इसमें अनंत सिंह भी आरोपित हैं।

swatva

ठेकेदारी में वर्चस्व को ले अनंत—लल्लू ने मिलाया था हाथ

बाढ़ की नवादा पंचायत अंतर्गत गुलाबबाग गांव निवासी कर्मवीर यादव उर्फ लल्लू मुखिया की विधायक अनंत सिंह से नजदीकी एनटीपीसी में अधिपत्य जमाने के सिलसिले में हुई। विधायक अनंत सिंह एनटीपीसी में अपना वर्चस्व जमाना चाहते थे। दूसरी तरफ इस इलाके में लल्लू मुखिया की पकड़ काफी अच्छी थी। एकदूसरे की जरूरतों को देखते हुए दोनों ने हाथ मिला लिया। दोनों ने मिलकर कई वर्षों तक एनटीपीसी की ठेकेदारी में किसी अन्य को प्रवेश नहीं करने दिया। समय के साथ अनंत और लल्लू ​मुखिया का रिश्ता और गहरा होता गया। इस दौरान दोनों ने मिलकर कई साजिशों और घटनाओं को अंजाम दिया। अब पुलिस उन्हीं कृत्यों को लेकर दोनों को आमने—सामने बिठाकर पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here