7 अगस्त : नवादा की मुख्य ख़बरें

0
swatva samachar

रंगदारी नहीं देने पर बालू घाट ऑफिस में तोड़फोड़ व लूटपाट के साथ फायरिंग

नवादा : जिले के अकबरपुर थाना क्षेत्र के धनवारा मोड़ स्थित बालू घाट ऑफिस में रंगदारी को लेकर मारपीट व तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया। इस दौरान अपराधियों ने जमकर हवाई फायरिंग भी की। घटना को लेकर बालू घाट के मुंशी रामाधीन प्रसाद ने अकबरपुर थाना में कांड संख्या-327/19 दर्ज कराया है।

दर्ज प्राथमिकी में बालू घाट मुंशी ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाला थाना क्षेत्र के मलिकपुर नेमदरगंज निवासी चंदन सिंह है, जो पुलिस का एसपीओ रह चुका है। चंदन सिंह अपने कई सहयोगियों के साथ बालूघाट ऑफिस में घुसकर एक लाख रुपये प्रतिमाह रंगदारी की मांग को लेकर तोड़फोड़ किया।

swatva

मुंशी ने बताया कि विरोध करने पर मारपीट करते हुए बिक्री का रखा 61 हजार सात सौ रुपये निकाल लिया और जाते-जाते फायरिंग भी किया, जिससे स्थानीय लोगों में दहशत बन गया था, जिसके कारण किसी ने विरोध नहीं किया।

उन्होने बताया कि चंदन सिंह ने धमकी दिया कि पूर्व में पोपलेन मशीन जलाए थे इसबार भी जला देंगे।  वह अपने ईंट भट्ठा से अवैध कारोबार किया करता है,  जिसकी जांच की जाये, तो पुलिस को काफी सफलता मिल सकती है। थानाध्यक्ष मोहन कुमार ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है।

ट्रक से 4,400 लीटर कच्चा स्प्रीट जब्त, चालक गिरफ्तार

नवादा : जिले के राजमार्ग संख्या-31 पर रजौली थाना क्षेत्र के समेकित जांच केन्द्र पर पुलिस ने छापामारी कर ट्रक से लाये जा रहे। 4,400 लीटर कच्चा स्प्रिट जब्त किया है। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है।

थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने बताया कि हरियाणा से ट्रक द्वारा कच्चा स्प्रिट नवादा की ओर आने की गुप्त सूचना के आलोक में समेकित जांच केन्द्र पर वाहनों की जांच आरंभ की। जांच के क्रम में वाहन नम्बर एच आर 05 पी 9257 पर ड्राम पर नजर पङते ही जांच में कच्चा स्प्रिट मिलते ही चालक समेत वाहन को जब्त कर लिया। इस क्रम में खलासी फरार होने में सफल रहा।

इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार चालक से पूछताछ आरंभ की गयी है। बता दें इन दिनों देशी- विदेशी शराब के साथ कच्चा स्प्रिट की तस्करी में लगातार बृद्धि होने से पुलिस के कान खङे हो गये हैं।

एटीएम स्कैनिंग मशीन के साथ दो गिरफ़्तार

नवादा : नगर के स्टेशन के पास से एसबीआई एटीएम से दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ़्तार दोनों युवकों से पुलिस पूछताछ में जुट गयी है।

सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा ने बताया कि गश्ती के क्रम में स्टेशन के पास लगे एटीएम में दो युवकों पर अंदर में मशीन के साथ छेङछाङ करने का आभास हुआ। शक के आधार पर दोनों के पास रहे सामानों की जांच में विशेष मशीन पाये जाते ही गिरफ्तार कर लिया।

दोनो गिरफ़्तार युवक अभिमनयु कुमार पिता स्व शशि भूषन सिंह घर पुलिस लाइन व दूसरा युवक सुभाष कुमार पिता भास्कर सिंह अकबरपुर थाना क्षेत्र के लखमोहना गाँव का बताया जाता है। इस बावत नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर दोनों से गहन पूछताछ आरंभ की गयी है। गिरफ्तार युवकों से कई राज खुलने की संभावना है। ऐसा पहला मौका है जब कोई विशेष मशीन के साथ गिरफ्तार किया जा सका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here