भारत को शिखर पर पहुंचाने का दायित्व विद्यार्थियों पर

0
Principal Prof. TK Shandilya (center) and other teachers present at Induction Meet in College of Commerce, Arts and Science

पटना : कालेज आॅफ कामर्स आर्ट्स एण्ड साइंस में शनिवार को स्नातक कला, विज्ञान और वाणिज्य विषय के नए छात्र—छात्राओं के लिए इंडक्शन मीट का आयोजन किया गया। इंडक्शन मीट का उद्घाटन करते हुए प्रधानाचार्य प्रो. तपन कुमार शांडिल्य ने नव नामांकित छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की तथा उन्हें अनुशासन, दृढ़ निश्चय और कड़ी मेहनत के बल पर अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने की सलाह दी।

उन्होंने कहा कि आज के छात्र भारत का भविष्य हैं और उन्हें इस देश को इक्कीस वीं सदी में शिखर पर पहुंचाना है। आयोजन समिति की संयोजक प्रो. सलोनी कुमार ने कहा कि करिअर और चरित्र निर्माण ही शिक्षा का मूल उद्देश्य है। प्रो. राजीव रंजन ने नव नामांकित छात्रों को महाविद्यालय के सभी विभागों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा एनएसएस, एनसीसी, स्पोर्ट्स तथा सांस्कृतिक गतिविधियां के साथ साथ कालेज के नियम तथा विभिन्न विभागों से अवगत कराया।

swatva
Freshers present at Induction Meet in College of Commerce, Arts and Science

समारोह में कामर्स के विभागाध्यक्ष प्रो. इम्तियाज हसन ने वाणिज्य, प्रो. एके नाग ने विज्ञान तथा प्रो. रश्मि आखौरी ने कला विषयों का परिचय कराया। इनके अलावा प्रो. बिन्दु सिंह, प्रो. मुनव्वर फ़ज़ल, प्रो. संतोष कुमार, प्रो. अशुतोष कुमार सिन्हा तथा छात्रों ने भी नव नामांकित छात्रों को संबोधित किया।मंच का संचालन प्रो. शिव कुमार यादव ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रो. कीर्ति ने किया।

इससे पहले कार्यक्रम की संयोजक प्रो. सलोनी कुमार, प्रो. कीर्ति और प्रो. रश्मि आखौरी ने प्रधानाचार्य प्रो. शांडिल्य को पर्यावरण संरक्षण के प्रतीक के रूप में पौधा देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अन्य लोगों के अलावा इंडक्शन समिति के संयोजक प्रो. कुमार चन्द्रदीप, प्रो. सफदर इमाम कादरी, प्रो. एम जेड आलम, डॉ. शम्भू शरण, और प्रो. अभय कुमार समेत बड़ी संख्या में शिक्षक और छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here