31 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

0
30 जुलाई : जुलाई बाढ़ की मुख्य ख़बरें24 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें21 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें8 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें6 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें4 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें28 जून : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

अविश्वास प्रस्ताव में नगर परिषद अध्यक्ष की कुर्सी बरकरार

बाढ़ : नगर परिषद अध्यक्ष शकुंतला देवी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव की बैठक मंगलबार को देर शाम काफी हंगामे के बाद समाप्त हुयी। इस अविश्वास प्रस्ताव में कुल 27 नगर पार्षदों में छह अनुपस्थित रहे और 10 पार्षदों ने बैठक से अविश्वास प्रस्ताव का बहिष्कार किया। कुल 11 पार्षदों ने नगर परिषद अध्यक्ष शकुंतला देवी के पक्ष में डटे रहे। अध्यक्ष शकुंतला देवी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने की कवायद काफी दिनों से चल रही थी। अंततः अध्यक्ष शकुंतला देवी पुनः अध्यक्ष पद पर बरकरार रहीं। नगर परिषद की मुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए विशेष बैठक अनुमंडल सभा कक्ष में वीडियो अमरेंद्र कुमार की कड़ी प्रशासनिक व्यवस्था में सम्पन्न हुई तथा बैठक की अध्यक्षता उप मुख्य पार्षद अनिल कुमार गुप्ता ने की। शकुंतला देवी के विरोध में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव गिर गया। मुख्य पार्षद के विरोध में 9 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। परिषद अध्यक्ष शकुंतला देवी ने बताया कि अब हम पहले से भी बेहतर काम करेंगे।

अधिवक्ता संघ में विभिन्न पदों के लिये चुनाव सम्पन्न

बाढ़ : व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता संघ में कार्यकारिणी के 34 पदों के लिये मंगलवार को मतदान कराया गया। इस दौरान 446 मतदाता में 415 मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। परिणाम बुधवार को घोषित किया जायेगा। कुल 56 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपने – अपने भाग्य की आजमाइश कर रहे हैं। इसके लिये सभी प्रत्याशीयों ने घूम-घूम कर अधिवक्ताओं से उनका मत मांगा। मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष पद के लिए 3 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। अभी दूसरी तरफ महासचिव पद के लिए 6 प्रत्याशी मैदान में है। वही उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, सहायक सचिव सहित अन्य पदों के लिए भी उम्मीदवारों को जी तोड़ मेहनत करना पड़ा। मंगलवार को चुनाव को लेकर अधिवक्ता संघ में काफी सरगर्मी रही। सभी प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत सुनिश्चित बता रहे हैं।

swatva

सत्यनारायण चतुर्वेदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here