बेउर में ‘जेल ब्रेक’ की खुफिया सूचना, डीजीपी व गृहसचिव पहुंचे

0

पटना : राज्य सरकार को पटना के बेउर स्थित केंद्रीय जेल पर हमले की खुफिया इनपुट मिली है। राजधानी में जेलब्रेक की यह खुफिया सूचना इंटेलिजेंस ब्यूरो से मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन—फानन में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय और गृहसचिव आमिर सुबहानी ने आज बेउर जेल पहुंचकर वहां की सुरक्षा का जायजा लिया तथा जेल की सुरक्षा और बढ़ाने के निर्देश दिये।

जेल की सुरक्षा में 80 अतिरिक्त कमांडो तैनात

बेउर जेल को उड़ाने की खुफिया सूचना मिलने के बाद पटना के डीएम, एसएसपी, सिटी एसपी, एएसपी के साथ छह थानों की पुलिस ने जेल के तमाम बैरकों और वार्डो में सघन तलाशी और जांच अभियान चलाया। जेल की दीवारों के आसपास और कैम्पस में भी चौतरफा बारीकी से जांच की गई। कोई संदिग्ध वस्तु तो नहीं मिली, लेकिन जेल परिसर और आसपास सुरक्षा काफी बढ़ा दी गई है। बीएमपी और कमांडो दस्ते के 80 जवानों को जेल की अतिरिक्त सुरक्षा में तैनात किया गया है।

swatva

यहां बंद हैं कई आतंकी और नक्सली, गश्त तेज

राजधानी के सभी थानो में लगातार सघन पेट्रोलिंग के आदेश जारी कर दिये गये हैं। विदित हो कि बेउर जेल में गांधी मैदान में सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपी आतंकवादियों समेत कई बांग्लादेशी आतंकवादी और कई कुख्यात नक्सली तथा अपराधी बंद हैं। इनमें उमर सिद्दीकी, अजहरुद्दीन, इम्तियाज अंसारी, अहमद हुसैन, फखरुद्दीन अहमद, फिरोज आलम, नोमान अंसारी, इफ्तेखार आलम, हैदर अली और मुजीबुल्लाह जैसे आतंकी शामिल हैं। वहीं इसी बेउर जेल में जहानाबाद जेलब्रेक का मुख्य आरोपी नक्सली अजय कानू भी कैद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here