15 जुलाई : गया की मुख्य ख़बरें

0
5 अगस्त : गया की मुख्य ख़बरें

दो दारोगा की गिरफ़्तारी से पुलिस संगठन नाराज, आन्दोलन करेंगे

गया : बारहचट्टी थाने के दो पुलिस अवर निरक्षकों पर जिले के एसएसपी राजीव मिश्रा द्वार प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद पुलिस महकमे में भूचाल आ गया है। पुलिस संगठन की गया ईकाई ने स्थानिय पुलिस लाईन में आपातकालीन बैठक कर एसएसपी की इस कार्रवाई को दमनकारी बताते हुए आन्दोलन करने का निर्णय लिया है। बैठक मे एसएसपी के इस्तीफे की भी माँग की गई एवं निर्णय लिया गया की मंगलवार से सभी पुलिसकर्मीकाला बिल्ला लगा कर काम करेंगे। बैठक में उपस्थित उक्त दोनों पुलिस अधिकारियों के परिवार के सदस्यों  ने वरीय अधिकारियों पर आरोप लगाया की उन्होनें पुलिस की वर्दी मे होने के बाबजूद बारहचट्टी थाने में पिटाई की।

क्या यह है मामला?

जिले के बाराहचट्टी थाने में कार्यरत दो दरोगा धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार पिछले गुरुवार की देर शाम जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा के आदेश पर थाने के ही हाजत में बंद कर दिया गया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार जीटी रोड पर सूर्य मंडल के समीप होटल पर खड़े एक छरी लदे ट्रक के चालक से गश्ती के दौरान इन दोनों दरोगा ने वाहन के ओवर लोड होने की बात कहकर गाड़ी का कागजात और चाभी छीन लिया था। दोनों दरोगा गाड़ी को छोड़ने के एवज में ट्रक चालक से मोटी रकम मांग रहे थे। ट्रक चालक ने इस बात की जानकारी वाहन मालिक को दी। जिसके बाद वाहन मालिक ने वरीय पुलिस अधिकारियों को फोन कर इसकी शिकायत की। शिकायत मिलने के बाद वरीय पुलिस अधिकारियों ने इस मामले को गंभीरता से लिया और जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा घटनास्थल पर पहुंच गए। चालक से पूरी तहकीकात किया और फिर उसे लेकर बाराहचट्टी थाना पहुंचे। जहां चालक ने दोनों दरोगा की पहचान किया। चालक ने यह भी बताया कि इन दोनों दरोगा ने मोटी रकम मांगी नहीं देने पर मेरे गाड़ी का कागजात और चाभी छीन लिया है।  वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दोनों दरोगा के कमरे की जांच करायी गई जिसमें एक दरोगा के कमरे से गाड़ी का कागजात और चाभी पाई गई। आरोप सत्य पाये जाने पर वरीय पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दोनों एएसआई धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार को सीनियर एसपी राजीव मिश्रा ने गिरफ्तार करने का आदेश बाराचट्टी थानाध्यक्ष को दिया। सीनियर एसपी का आदेश मिलते ही थानेदार ने दोनों एएसआई धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर थाने की हाजत में बंद कर दिया। इन दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है और शनिवार को शेरघाटी जेल भेज दिया गया है।

swatva

मामले के सम्बंध में पुछे जाने पर एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया की थानाध्यक्ष मनोज कमार सिंह को लाईन हाजिर कर दिया गया है। इन तीनो पुलिस अधिकारियों के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई  के लिए भी लिखा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here