मुजफ्फरपुर का मेयर कौन, सुरेश या राकेश? फैसला आज!

0

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर नगर निगम का ताज किसके सिर सजेगा, इसे लेकर आज वोटिंग होगी। एक बार फिर पूर्व महापौर सुरेश कुमार बाजी मारेंगे या वार्ड तीन के पार्षद राकेश कुमार कुर्सी हथियाने में कामयाब रहेंगे, फैसला आज गुरुवार को हो जाएगा। मुजफ्फरपुर समाहरणालय सभागार में आज महापौर का चुनाव होगा। सभी प्रशासनिक तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं और सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। विदित हो कि 15 जून को सुरेश कुमार की मेयर की कुर्सी अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद खाली हो गयी थी। महापौर को कुर्सी से पदच्युत करनेवाले पार्षदों के खेमे ने सशक्त स्थायी समिति सदस्य व वार्ड तीन के पार्षद राकेश कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है। उधर अविश्वास प्रस्ताव में मात खा चुके खेमे ने उनके मुकाबले नया उम्मीदवार खड़ा करने की जगह सुरेश कुमार को ही फिर से मैदान में उतारा है।

दोनों खेमों ने बनाई खास रणनीति

दूसरी ओर अज्ञातवास पर गए दोनों खेमों के तीन दर्जन पार्षद देर रात शहर लौट आए हैं। अपने-अपने समर्थक पार्षदों को एक साथ रखा गया है। वे अब घर नहीं जाकर सीधे समाहरणालय पहुंच चुनावी प्रक्रिया में भाग लेंगे। देर रात तक दोनों खेमा अपने-अपने पार्षदों के साथ चुनावी रणनीति बनाते रहे।

swatva

देर रात तक चली सेंधमारी की कोशिश

महापौर की कुर्सी को लेकर दोनों खेमों के सिपहसालार देर रात तक एक-दूसरे के कैंप में सेंधमारी का प्रयास करते रहे। पार्षदों के साथ उनके दोस्तों एवं रिश्तेदारों की मदद से पार्षदों का मन बदलने का प्रयास किया जाता रहा। मुकाबला कांटे का होने के कारण एक-एक वोट को अपने पक्ष में करने की कोशिश होती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here