8 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

0
30 जुलाई : जुलाई बाढ़ की मुख्य ख़बरें24 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें21 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें8 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें6 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें4 जुलाई : बाढ़ की मुख्य ख़बरें28 जून : बाढ़ की मुख्य ख़बरें

लंबित वेतन के विरोध में सफाई कर्मियों ने किया हड़ताल

बाढ़ : नगर परिषद के सफाई कर्मियों ने अपने चार माह से लंबित वेतन के भुगतान की मांग को लेकर नगर परिषद के मुख्य द्वार पर ताला जड़कर परिसर में कूड़े का अंबार लगाकर अपना विरोध दर्शाया। सभी सफाईकर्मी हड़ताल पर चले गए। विदित हो कि बार-बार आश्वासन के बाद सफाई कर्मियों को पिछले चार माह से वेतन का भुगतान नहीं हुआ है, जिससे इन लोगों में काफी आक्रोश है, कार्यपालक पदाधिकारी जया का कहना है कि इन लोगों के वेतन भुगतान से संबंधित सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। लेकिन कुछ वित्तीय और ट्रेजरी के प्रॉब्लम की वजह से समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। विभाग को पत्राचार द्वारा सूचना दे दिया हैं। वही उनका कहना है कि नगर परिषद में हो रहे इस तरह का विरोध किसी साजिश का हिस्सा है। जिसको परिषद में लगे सीसीटीवी कैमरे साबित कर देगी। इस संबंध में उन्होंने फिलहाल अज्ञात लोगों के विरुद्ध थाने में लिखित सूचना दी है। वही सफाई कर्मी कपिल मल्लिक का कहना है कि हम लोग भूखे मर रहे हैं और नये जमादार के बहकावे में आकर ऐसी घटना को अंजाम दिया है।

सत्यनारायण चतुर्वेदी

swatva

शहीद इंद्रदेव सिंह को दी गयी श्रध्दांजलि

बाढ़  : एसटीएफ, झारखंड जगुआर (रांची) में एएसआई के पद पर कार्यरत नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए राणाबिगहा गाँव निवासी अमर बलिदानी इंद्रदेव सिंह की शहादत की नौवीं बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर वतन पर मर-मिटने वाले उस जांबाज सिपाही को भावभीनी नमन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में आए बाढ़ के विधायक ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ज्ञानू, राष्ट्रपति से सम्मानित सीआरपीएफ के सूबेदार मेजर नीरज कुमार सिंह, शिक्षाविद् प्रो० साधुशरण सिंह सुमन, ठाकुर विजय कुमार सिंह,रामप्रवेश सिंह, राणा सुधीर सिंह, बीजेपी के युवा नेता राजेश कुमार सिंह राजू, ब्रह्मदेव सिंह, नंदू बाबू तथा अमित कुमार आदि ने संबोधित किया। श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता शहीद इंद्रदेव सिंह के बड़े भाई सूर्यदेव सिंह ने किया। संयोजन शहीद इंद्रदेव बाबू के होनहार पुत्र सौरभ सिंह सोलंकी ने किया।

सत्यनारायण चतुर्वेदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here