पटना पहुंचे राहुल गांधी, सुशील मोदी मानहानी केस में होंगे पेश

0

पटना: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी-अभी पटना पहुंचे हैं। पटना एअरपोर्ट पर बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदनमोहन झा, पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी और अखिलेश सिंह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा दायर मानहानि केस की सुनवाई में पेश होने के लिए पटना पधारे हैं।

कई कांग्रेस नेताओं ने किया एअरपोर्ट पर स्वागत

बिहार कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बताया कि राहुल गांधी यहां किसी पार्टी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे। उन्होंन चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों को देखने की इच्छा जतायी थी, लेकिन उन्हें मुजफ्फरपुर और हाजीपुर जाने की अनुमति नहीं मिली। श्री गांधी पटना एअरपोर्ट उतरने के बाद एमपी-एमएलए कोर्ट रवाना हो गए हैं। वे कोर्ट में सुनवाई के बाद सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो जाऐंगे।

swatva

सभी मोदी उपनाम वालों को कहा था चोर

मालूम हो कि बिहार के डिप्टी सीएम और भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने उनपर जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल किए जाने को लेकर मानहानि का मुकदमा दायर किया था जिसकी सुनवाई आज पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में हो रही है।
राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 13 अप्रैल को कर्नाटक के बेलूर क्षेत्र के ककोर में हुई एक चुनावी सभा में मोदी उपनाम वालों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने कहा था कि ‘सभी चोरों’ का उपनाम मोदी क्यों है? राहुल की इस टिप्पणी के बाद सुशील मोदी ने उनके खिलाफ केस दर्ज करवाया था। सुशील मोदी ने अदालत से अनुरोध किया कि राहुल गांधी की टिप्पणी पर मानहानि से संबंधित आईपीसी की धाराओं 499 और 500 के तहत संज्ञान लिया जाए और कांग्रेस अध्यक्ष को समन जारी कर के उनके खिलाफ सुनवाई की जाए। इसके बाद 27 अप्रैल को राहुल गांधी के खिलाफ समन जारी किया गया था। फिर 20 मई को उन्हें पेश होने को कहा गया था, लेकिन वो तय तिथि पर आ नहीं सके थे और आज वो कोर्ट में पेश होने पटना पधारे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here