‘चमकी’ से मौत का सिलसिला थमा, लेकिन मरीजों का आना जारी

0

मुज़फ़्फ़रपुर : उत्तर बिहार में लगभग चार हफ्ते बाद गुरुवार को चमकी-बुखार से बच्चों की मौत का सिलसिला तो थमा, मगर नए मरीजों का आना जारी रहा। एसकेएमसीएच व केजरीवाल अस्पताल में कुल मिलाकर नए पीड़ित नौ बच्चों को भर्ती किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि शिशु रोग विशेषज्ञों की टीम एसकेएमसीएच के पांच पीआईसीयू में बेहतर इलाज कर रही है। स्थानीय डॉक्टरों को टीम के प्रोटोकॉल पर काम करना होगा। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
चमकी बुखार से पीड़ित नौ नये मरीजों में से एसकेएमसीएच में आठ व केजरीवाल अस्पताल में एक को भर्ती किया गया। अभी तक एईएस से 180 बच्चों की जानें जा चुकी हैं। जबकि 560 मामले सामने आ चुके हैं।

इधर, एसकेएमसीएच के अधीक्षक डॉ. एसके शाही व जिला प्रशासन ने अपने बुलेटिन में दिन में केवल दो बच्चे के ही भर्ती होने की बात कही। देर शाम तक अपडेट रिपोर्ट जारी होगी। अधिकारियों के अनुसार जनवरी से अबतक 605 बच्चे बीमारी से ग्रसित हुए हैं। उनके अनुसार 132 की ही जान गई है। इसमें एसकेएमसीएच में 111 व केजरीवाल अस्पताल में 21 बच्चों की मौत हुई है।

swatva

समस्तीपुर में एईएस के छह संदिग्ध मरीज भर्ती

उधर समस्तीपुर सदर अस्पताल में एईएस के संदिग्ध मरीजों के आने का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा। पिछले 24 घंटे में सदर अस्पताल में छह नए मरीजो को भर्ती कराया गया है। हालांकि इनमें से किसी मरीज को रेफर नही किया गया है। सभी का सदर अस्पताल में ही इलाज चल रहा हे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here